×

मुंबई में सियासी भूचाल: अब देशमुख के इस्तीफे की बारी, एंटीलिया केस में बड़ा ट्विस्ट

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने पत्र से महाराष्ट्र की राजनीति को भड़का दिया है। पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने एंटीलिया केस की जांच के इस्तीफा दिया था। परमबीर सिंह द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे गए पत्र के बाद राजनीति में उछाल-पुछाल आ गया है।

Newstrack
Published on: 21 March 2021 5:27 AM GMT
मुंबई में सियासी भूचाल: अब देशमुख के इस्तीफे की बारी, एंटीलिया केस में बड़ा ट्विस्ट
X
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने पत्र से महाराष्ट्र की राजनीति को भड़का दिया है। पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने एंटीलिया केस की जांच के इस्तीफा दिया था।

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने पत्र से महाराष्ट्र की राजनीति को भड़का दिया है। पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने एंटीलिया केस की जांच के इस्तीफा दिया था। परमबीर सिंह द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे गए पत्र के बाद राजनीति में उछाल-पुछाल आ गया है। ऐसे में पत्र में एनसीपी नेता और गृहमंत्री अनिल देशमुख पर सचिन वाजे से वसूली करवाने का आरोप है। वहीं इन आरोपों के बाद अनिल देशमुख पर इस्तीफे का दवाब बन गया है।

ये भी पढ़ें...परमबीर सिंह का 100 करोड़ वाला पत्रः लिखा है बहुत कुछ, ये सबूत भी आए सामने

उद्धव सरकार दबाव में

इस पूरे मामले के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी सक्रिय हो गए हैं। बता दें, शरद पवार दिल्ली में हैं, और उन्होंने एनसीपी के दो बड़े नेताओंं को यहीं तलब किया है। इसके साथ ही इस बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार और एनसीपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल शामिल होंगे। और वो महाराष्ट्र से दिल्ली आएंगे।

ऐसे में बताया जा रहा है कि एनसीपी नेताओं के बीच अनिल देशमुख पर लगे आरोपों को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही अनिल देशमुख का नाम आने के बाद राज्य की उद्धव सरकार दबाव में आ गई है। जबकि विपक्ष की ओर से अनिल देशमुख के खिलाफ जांच करने और उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है।

Maharashtra CM Uddhav Thackeray फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...”सुहाग की निशानियाँ” जरूरत या मजबूरी…

परमबीर सिंह का तबादला

बता दें, एंटीलिया केस की जांच एनआईए(NIA) के हाथ में हैं। इस जांच के बीच उद्धव सरकार ने परमबीर सिंह का तबादला होमगार्ड विभाग में कर दिया था। इसके साथ ही शनिवार को उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम पत्र लिखा।

इस पत्र में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने कलेक्ट करने को कहा था। जबकि इस मामले में अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा कि परमबीर सिंह ने खुद को कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए ऐसे आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें...पंजाब में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2587 नए केस मिले, 38 लोगों की मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story