×

एंटीलिया केस में बड़ा एक्शन, मुंंबई पुलिस का अधिकारी गिरफ्तार, घंटों चली पूछताछ

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास से मिली जिलिटीन से भरी स्कॉर्पियों कार मामले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया है।

Monika
Published on: 14 March 2021 3:22 AM GMT
एंटीलिया केस में बड़ा एक्शन, मुंंबई पुलिस का अधिकारी गिरफ्तार, घंटों चली पूछताछ
X
अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक स्कॉर्पियों मामले में अधिकारी सचिन वाजे गिरफ्तार

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास से मिली जिलिटीन से भरी स्कॉर्पियों कार मामले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया है। कुल 12 घंटे चले पूछताछ के बाद 13 मार्च को रात करीब 11:50 पर सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया।

12 घंटे की लंबी पूछताछ

खबरों की माने तो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से वाजे के खिलाफ जालसाजी, विस्फोटक पदार्थों के साथ लापरवाही बरतने, नकली मुहर बनाना और आपराधिक धमकी देने को लेकर मामल दर्ज किया गया है।

रविवार को अदालत में हो सकती है पेशी

25 फरवरी 2021 की दक्षिण मुंबई में मुकेश अंबानी का निवास एंटीलिया के कुछ दूरी पर विस्फोटकों से लदे एक स्कॉर्पियो वाहन मिलने के मामले की NIA जांच कर रही है। गिरफ्तारी के बाद रविवार को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को अदालत में पेश किया जा सकता है। NIA ने कहा है कि सचिन वाजे को केस आरसी संख्या 01/2021/NIA/MUM के तहत आईपीसी की की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 B और Explosive Substances Act 1908 की धारा 4(a)(b)(I) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ेँ तारों के गति की गुत्थी सुलझाएंगे गोरखपुर यूनिवर्सिटी के दो शिक्षक, मिले 10 लाख

मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की भी जांच

आपको बता दें, कि सचिन वाजे के खिलाफ ठाणे के बिजनेसमैन मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की भी जांच हो रही है। जो स्कॉर्पियो कार मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली थी, वो मालिक मनसुख हिरेन की थी । जिनकी 5 मार्च को मृत पाए गए थे।

सचिन वाजे शनिवार 11.30 बजे NIA ऑफिस पहुंच कर अपना बयान दर्ज कराया था। NIA ऑफिस आने से पहले सचिन वाजे ने अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर एक रहस्यमयी स्टेटस लगाया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्हें इस केस में गलत तरीके से फंसाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : BJP CEC की बैठक खत्म, उम्मीदवारो के नामों पर लगी मुहर, कल होगा एलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story