×

पाकिस्तानी मारा गया: कर रहा था बाॅर्डर पर घुसपैठ, सेना ने कर दिया ढेर

पाकिस्तानी घुसपैठिया अनूपगढ में भारत-पाक सीमा की कैलाश चौकी पर भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, तभी सुरक्षा बल के जवानों ने इस पर फायरिंग की, जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गया।

Shreya
Published on: 6 March 2021 5:37 AM GMT
पाकिस्तानी मारा गया: कर रहा था बाॅर्डर पर घुसपैठ, सेना ने कर दिया ढेर
X
पाकिस्तानी मारा गया: कर रहा था बाॅर्डर पर घुसपैठ, सेना ने कर दिया ढेर

श्रीगंगानगर: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन सीमा पर आतंक फैलाने के इरादे से कोई न कोई नापाक साजिश को अंजाम देने की कोशिश में लगा रहता है। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से उसके इरादों पर हर बार पानी फिर जाता है। एक बार फिर उसे सेना द्वारा मुंह की खानी पड़ी है।

BSF ने ढेर किया पाकिस्तानी घुसपैठिया

दरअसल, अनूपगढ़ में भारत-पाक की अंतरराष्ट्रीय सीमा (Indo-Pak international border) की कैलाश चौकी पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान के घुसपैठिया को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि भारत-पाक बोर्डर की कैलाश चौकी पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिया भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन BSF ने उसे मार गिराया है।

यह भी पढ़ें: दुुल्हन का मातमः विदाई में रोते-रोते तोड़ा दम, मौत से दूल्हा समेत बराती दंग

BSF (फोटो- सोशल मीडिया)

घुसपैठिए के पास मिले पाक करेंसी के 10 रुपये

ये पूरी घटना बीओपी (BOP) से 500 मीटर दूर पिल्लर नंबर 368/1 के पास की है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) और स्थानीय पुलिस द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान (Search Operation) जारी है। बताया जा रहा है कि इस घुसपैठिए के शव से पाक करेंसी के 10 रुपये मिले हैं। जिसके बाद ये पक्का हो गया है कि वो पाकिस्तान से ही आया था।

यह भी पढ़ें: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी मोदी की तस्वीर, चुनाव आयोग ने दिया ये आदेश

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, ये घुसपैठिया अनूपगढ में भारत-पाक सीमा की कैलाश चौकी पर भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, तभी सुरक्षा बल के जवानों ने इस पर फायरिंग की, जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गया। दरअसल, कल शाम कैलाश चौकी पर तैनात BSF जवानों ने करीब 7:30 बजे के आसपास पिल्लर नम्बर 368/1 के पास पाकिस्तानी घुसपैठिये की हलचल देखी थी।

जिस पर जवानों ने पहले तो उसे सरेंडर करने की चेतावनी दी, लेकिन घुसपैठिया वापस पाकिस्तान की ओर जाने लगा। इस पर BSF जवानों ने उस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी और पाकिस्तानी घुसपैठिए को मौके पर ही ढेर कर दिया। घटना के बाद से ही रात भर BSF और पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी रहा।

यह भी पढ़ें: फिर बंद हुए स्कूलः कोरोना का कहर दोबारा, आसान नहीं महामारी से जंग

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story