×

बजट 2021: संसद जाने से पहले बजरंगबली की शरण में पहुंचे अनुराग ठाकुर

संसद में बजट 2021 पेश करने से पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजरंग बली की पूजा की। उन्होंने दिल्ली स्थित अपने आवास में पूजा करने की एक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है।

Aditya Mishra
Published on: 1 Feb 2021 6:02 AM GMT
बजट 2021: संसद जाने से पहले बजरंगबली की शरण में पहुंचे अनुराग ठाकुर
X
वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये बजट 2021 जनता की उम्मीदों के अनुसार होगा। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास मूल मंत्र के साथ चलने वाला होगा।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगी। इस बार का बजट पूरी तरह से पेपरलेस यानी डिजिटल होगा और इसे टैबलेट से पेश किया जाएगा।

इस बार का बजट काफी उम्मीदों भरा है। किसान, कामगार से लेकर आम करदाता और छोटे व बड़े कारोबारी तक, सभी की नजर बजट पर है।

कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित ये वर्ग सरकार से अपने लिए राहतों की उम्मीद लगाए बैठा है। कोरोना महामारी की विभीषिका से धीरे-धीरे उबर रही अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए मोदी सरकार किस तरह के फैसले उठाने जा रही है, बजट 2021 में इसकी रूपरेखा सामने आएगी।

Budget 2021 में मिडिल क्लास को तोहफा, सीतारमण कर सकती है ये एलान

Bjp Anurag Thakur बजट 2021: संसद जाने से पहले बजरंगबली की शरण में पहुंचे अनुराग ठाकुर(फोटो: सोशल मीडिया)

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने की बजरंग बली की पूजा

वहीं आज संसद में बजट 2021 पेश करने से पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजरंग बली की पूजा की। उन्होंने दिल्ली स्थित आवास में पूजा करने की एक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है।

बजरंग बली की पूजा के बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये बजट जनता की उम्मीदों के अनुसार होगा। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास मूल मंत्र के साथ चलने वाली मोदी सरकार ने कोरोना महामारी के समय भी आत्मनिर्भर आर्थिक पैकेज देकर भारत को एक नई दिशा दी।

देश को महामारी से बचाया, और भारत की अर्थव्यवस्था को तेजी के साथ पटरी पर लाया और मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

अनुराग ठाकुर के मुताबिक उन्हें विश्वास है कि इस बार भी उनका बजट पब्लिक की उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आत्मनिर्भर भारत बनाने, दुनिया की टॉप इकोनॉमी में भारत को शामिल करने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

बजट 2021 में किसानों को राहत, हो सकता है ये बड़ा ऐलान, आंदोलन पर पड़ेगा असर

nirmala sitharaman अनुराग ठाकुर और निर्मला सीतारमण (फोटो: सोशल मीडिया)

हेल्थकेयर सेक्टर को लेकर सरकार कर सकती है बड़ी घोषणाएं

निर्मला सीतारमण हेल्थकेयर सेक्टर के लिए आज बड़ी घोषणाएं कर सकती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार इस बार कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए बजट में तगड़े उपायों की घोषणा कर सकती है।

अगर हम एसोचैम और प्राइमस पार्टनर्स के सर्वे में शामिल करीब 40 फीसदी लोगों की बातों पर गौर करें तो उनका मानना है कि बजट आवंटन में सबसे बड़ा हिस्सा इस बार हेल्थकेयर सेक्टर को मिलेगा।

Budget 2021: BJP सरकारों ने इन परंपराओं को बदल दिया, पहले होता था ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story