×

पीएम मोदी 27 अप्रैल को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग कर मुख्यमंत्रियों से लेंगे फीड बैक

देश में कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 20471 हो गई है। टोटल केस-20471 सक्रिय मामले- 15859 तथा कुल मौतें- 652 के साथ ही इसमें 3952 लोग उपचरित हो चुके हैं जबकि आज भी 1486 नए मामले आए है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।

SK Gautam
Published on: 22 April 2020 2:01 PM GMT
पीएम मोदी 27 अप्रैल को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग कर मुख्यमंत्रियों से लेंगे फीड बैक
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना संकट के बाद लागू किए गए लॉकडाउन को बढ़ाने के अलावा अन्य राज्यों के हालात जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेगें। यह तीसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगकरेगें।

देश में कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 20471

देश में कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 20471 हो गई है। टोटल केस-20471 सक्रिय मामले- 15859 तथा कुल मौतें- 652 के साथ ही इसमें 3952 लोग उपचरित हो चुके हैं जबकि आज भी 1486 नए मामले आए है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। हालांकि अबतक इसका समय निर्धारण नहीं किया गया है।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लॉकडाउन पर करेंगे चर्चा

इससे पहले भी मोदी ने गत 11 अप्रैल को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर की थी जिसके बाद ऐसे मुख्यमंत्रियों की सलाह पर उन्होंने लॉकडाउन बढाया था। इसी आधार पर ही पीएम ने देशभर में लॉकडाउन को 19 दिन के लिए और बढ़ाकर 3 मई कर दिया था। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत एक अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा बात-चीत की थी ।

ये भी देखें: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 12.79 करोड़ लोगों को दिया गया मुफ्त राशन

इस दौरान वह कोविड-19 से निपटने के लिए राज्यों की तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में आ रही दिक्कतों और परेशानियों को भी सुनेंगे।

यूपी में 1412 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है

जहां तक यूपी की बात है कि यूपी में 1412 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है। यूपी में कोरोना के 165 लोग ठीक हो गए है और 1226 कोरोना के एक्टिव केश है। यहां यह बताना जरूरी है कि यूपी के 53 जिलो में कोरोना फैला हुआ है। जबकि 10 जिले संक्रमण के बाद ठीक हो गए है। प्रदेश में पूल टेस्टिंग का काम लगातार चल रहा है मेरठ और इटावा में भी पूल किस दिन की शुरुआत हो गई है।

ये भी देखें: प्रेम प्रसंग के चलते भाई-बहन ने पेड़ से लगाई फांसी, पढ़ें एटा जिले की और खबरें

200 पूल टेस्ट मेरठ लखनऊ और इटावा में भी किए गए झांसी में भी जल्दी से शुरुआत की जाएगी। तीन राउंड अभी तक मेडिकल स्वास्थ्य कर्मियों की ट्रेनिंग कराई जा चुकी है। कुल संख्या 2500 से ज्यादा लोगों ने ट्रेनिंग ली है सभी अस्पतालों से से अपील की है सभी प्रोटोकॉल का पालन करें ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story