CBI का बड़ा एक्शन: जम्मू-कश्मीर में की ताबड़तोड़ छापेमारी, जानें क्या है मामला

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर, नोएडा और गुरुग्राम सहित 13 ठिकानों पर छापेमारी की है। CBI ने ये छापेमारी जम्मू-कश्मीर में लगभग दो लाख हथियारों की लाइसेंस जारी करने के मामले में की है।

Published by Shreya Published: December 30, 2019 | 1:36 pm
CBI का बड़ा एक्शन: जम्मू-कश्मीर में की ताबड़तोड़ छापेमारी, जानें क्या है मामला

CBI का बड़ा एक्शन: जम्मू-कश्मीर में की ताबड़तोड़ छापेमारी, जानें क्या है मामला

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर, नोएडा और गुरुग्राम सहित 13 ठिकानों पर छापेमारी की है। CBI ने ये छापेमारी जम्मू-कश्मीर में लगभग दो लाख हथियारों की लाइसेंस जारी करने के मामले में की है। आरोप है कि नियमों की अनदेखी करते हुए बाहरी लोगों को हथियार का लाइसेंस जारी किया गया था। इस धोखाधड़ी में कई लोग शामिल थे। इस मामले की CBI जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: हो गई आपकी ट्रेन लेट! कोहरे की धुंध में हो रहा ऐसा, जल्दी चेक करे कहीं…

हथियारों की लाइसेंस जारी करने के मामले में छापेमारी

इस जांच के दायरे में कई जिला आयुक्त शामिल हैं। ये अधिकारी अपने कार्यकाल के दौरान पुलवामा, कुपवाड़ा, किश्तेवाड़, बारामुला, उधमपुर, शोपियां, राजोरी और डोडा में तैनात थे। बीते दिनों हथियारों की लाइसेंस बनाने के मामले की कई शिकायतें सामने आईं थीं। साथ ही इन अधिकारियों पर कई आरोप भी लगे थे। इसी क्रम में सीबीआई ने छापेमारी की है।

CBI ने आज यानि सोमवार को जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर, कुपवाड़ा, बारामूला, पुलवामा, किश्तवाड़, उधमपुर, शोपियां, राजौरी, डोडा, समेत नोएडा, गुरुग्राम के 13 ठिकानों पर छापेमारी की है।

यह भी पढ़ें: नया साल-तगड़ा झटका: दुखी हुए यूजर्स, अब जेब पर आएगा दोगुना खर्च

आपको बता दें कि बीते महीनों से सीबीआई लगातार एक्शन में है। चाहे कोई भी मामला हो सीबीआई उस पर कड़े एक्शन लेती रही है। जमीन घोटाले से लेकर, अवैध प्रॉपर्टी और दिग्गज नेताओं की संपत्ति को लेकर भी सीबीआई एक्शन में रही है।

अब हथियार के लाइसेंस जारी करने के मामले में सीबीआई ने आज एक अहम कदम उठाया है। सीबीआई ने इस मामले को लेकर जब 13 ठिकानों पर छापेमारी की तो सभी जिला आयुक्त अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वहीं अब आरोपियों की तलाश में सीबीआई की छापेमारी लगातार जारी है और इसको लेकर दिल्ली ही नहीं कश्मीर तक हलचल मच गई है।

यह भी पढ़ें: कोयला खदान में बड़ा विस्फोट, पांच लोगों के मरने की खबर