×

सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान के 7 'BAT' और आतंकियों को उतारा मौत के घाट

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। केरन सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5-7 पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर ऐक्शन टीम) कमांडोज या आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। उनके शव अब भी एलओसी पर पड़े हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Aug 2019 4:32 PM GMT
सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान के 7 BAT और आतंकियों को उतारा मौत के घाट
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। केरन सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5-7 पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर ऐक्शन टीम) कमांडोज या आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। उनके शव अब भी एलओसी पर पड़े हैं। भारी गोलीबारी के चलते शवों को हटाया नहीं जा सका है और ना ही उनकी पहचान हो पाई है। सेना ने यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर पर गवर्नर सत्यपाल मलिक का बड़ा बयान, मुझसे पीएम और गृहमंत्री ने…

यह घटना 31 जुलाई और 1 अगस्त के रात की है। सेना ने सबूत के तौर पर सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई पिछले 24-36 घंटों के दौरान हुई है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से कश्मीर की शांति भंग करने की लगातार कोशिश हो रही है। पाकिस्तान फायरिंग की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है।

यह भी पढ़ें…उमर ने की राज्यपाल से मुलाकात, कहा- जम्मू-कश्मीर पर संसद में बयान दे सरकार

सीमा पर सेना अभी भी कार्रवाई कर रही है। पाकिस्तान ने भी एलओसी के दूसरी ओर सामान्य से ज्यादा सैनिकों की तैनाती कर रखी है। भारत की ओर से इन शवों को अपने कब्जे में न लिया जा सके, इसके लिए पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर में बढ़ा तनाव, अमरनाथ यात्रियों को एयर लिफ्ट करेगा सेना का ये ‘महारथी’

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में सेना ने करीब चार आतंकियों को ढेर किया है। पाकिस्तान की ओर से लगातार कश्मीर की शांति भंग करने और अमरनाथ यात्रा पर गए यात्रियों को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। अमरनाथ यात्रा के मार्ग में आईईडी, स्नाइपर और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story