×

उमर ने की राज्यपाल से मुलाकात, कहा- जम्मू-कश्मीर पर संसद में बयान दे सरकार

जम्मू-कश्मीर में हाल में लिए गए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती समेत अन्य फैसलों के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। इस बीच निवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल से मुलाकात की।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Aug 2019 11:11 AM GMT
उमर ने की राज्यपाल से मुलाकात, कहा- जम्मू-कश्मीर पर संसद में बयान दे सरकार
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में हाल में लिए गए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती समेत अन्य फैसलों के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। इस बीच निवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद उमर अबदुल्ला ने बताया कि राज्यपाल ने उनके सामने अपने कल के बयान को दोहराया है। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश में 370, 35-A या फिर परिसीमन पर कोई फैसला नहीं होने जा रहा है। उमर अब्दुल्ला ने मांग की कि इस मसले को लेकर सरकार देश की संसद में जवाब दे।

यह भी पढ़ें...अयोध्या में राम मंदिर को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने दिया ये बड़ा बयान

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने भी शुक्रवार रात राज्यपाल से मुलाकात की थी। राज्यपाल ने राजनीतिक दलों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें...दिल्ली से सीखें सब सरकारें, कैसे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है फायदा

उमर ने कहा कि हम अधिकारियों से पूछते हैं कि क्या हो रहा है? वे कहते हैं कि कुछ हो रहा है, लेकिन क्या हो रहा है इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है। इस अस्पष्टता के बाद हमने राज्यपाल से मुलाकात का फैसला किया। उन्होंने कहा कि मैंने राज्यपाल से पूछा कि आखिर क्या हो रहा है?

यह भी पढ़ें...बड़ा हादसा: अभी जम्मू-कश्मीर में फटा बादल, पूरे इलाके में भारी नुकसान

उन्होंने कहा कि राज्यपाल अपने बयान को दोहराते हुए यकीन दिलाया है कि किसी भी तरह की 'तैयारी' नहीं की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि 35ए से छेड़छाड़ की भी कोई तैयारी नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story