×

ट्रेन हादसे से मचा हड़कंप, इंडियन आर्मी ने पूरे इलाके को घेरा

Shivani Awasthi
Published on: 16 March 2020 8:13 AM GMT
ट्रेन हादसे से मचा हड़कंप, इंडियन आर्मी ने पूरे इलाके को घेरा
X

बरकाकाना: झारखंड से बड़ी खबर है। यहां एक ट्रेन बेपटरी हो गयी। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में सेना का सामान (Army Goods) लदा हुआ था। ट्रेन हादसे से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी के बाद मौके पर सेना ने पहुंच कर पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया है।

झारखंड में मालगाड़ी ट्रेन हुई बेपटरी:

मामला झारखंड का है, यहां बरवाडीह रेलखंड पर टोरी जंक्शन के पास ट्रेन हादसा हो गया। ट्रेन में सेना के सामान लदे हुए थे। हादसा तक हुआ जब मालवाहक ट्रेन रांची से टोरी होते हुए गंतव्य को जा रही थी। इसी दौरान टोरी जंक्शन के पास लाइन बदलने के क्रम में पूर्वी सिग्‍नल के पास ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गये।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी MP में घमासान: फ्लोर टेस्ट को लेकर BJP ने दायर की याचिका

ट्रेन में लदा था सेना का सामान:

इस हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। देखने वालों की भीड़ लग गयी। वहीं टोरी-लोहरदगा-रांची रेलखंड पर आवागमन ठप हो गया।जानकारी होते ही सेना मौके पर पहुंच गयी और घेराबंदी कर दी। वहीं स्थानीय रेल प्रशासन पटरी को दुरुस्त करने में जुट गया।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के 10 दिन: क्या बचा पाएंगे सत्ता या BJP के इन विकल्पों से गिरेगी सरकार

रेल प्रशासन पटरी की मरम्मत में जुटा:

वहीं सूचना के मुताबिक रांची से दूसरी ईंजन को टोरी के लिए रवाना किया गया है। हालांकि रेल परिचालन को दोबारा शुरू कराने के लिए पटरी के मरम्मत का काम जारी है। बता दें कि ट्रेन में सेना का आर्म्‍स-एम्‍यूनेशन और टैंक लदा हुआ था।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस पर सरकार बेहद सख्त, ये नियम तोड़ने पर 91 हजार जुर्माना, होगी जेल

छावनी में तब्दील हुआ इलाका:

सेना का सामान लेकर जा रही ट्रेन की बेपटरी होने की सूचना पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल के जवान मौके पर पहुंचे। सुरक्षा बल के जवानों ने आम लोगों को वहां से हटा दिया। इसके साथ ही चारों तरफ से ट्रेन की घेराबंदी करने के अलावा पूरी जंक्शन तक के रेलवे ट्रैक अपनी निगरानी में ले लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story