×

ले लिया बदला, कश्मीरी पंडित के कातिल को ऐसे लगाया ठिकाने

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसका बदला सुरक्षाबलों ने ले लिया है।

Shreya
Published on: 16 Jun 2020 7:56 AM GMT
ले लिया बदला, कश्मीरी पंडित के कातिल को ऐसे लगाया ठिकाने
X

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसका बदला सुरक्षाबलों ने ले लिया है। बता दें कि बीते हफ्ते सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी उमर ने ही सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। आज जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ेंं: रवीना टंडन का बड़ा खुलासाः मै भी हुई हूं शिकार, जिसमें गए सुशांत

हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी किए थे ढेर

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि बीते हफ्ते मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी ढेर किए गए थे, जिसमें आतंकी उमर भी शामिल था। उसी ने सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। उन्होंने कहा कि घाटी में जो भी सरपंच या पंच अपनी जान पर खतरा महसूस कर रहे हैं, वो पुलिस से संपर्क करके सुरक्षा ले सकते हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने की थी उमर की पहचान

आईजी ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा आतंकी उमर की पहचान की गई थी। हालांकि अभी फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि इस साल 94 आतंकी मारे गए हैं। अभी हमारा फोकस उत्तरी कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा करना है।

यह भी पढ़ेंं: क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूजः आ गई आईपीएल की नई डेट

आठ जून को हुई थी हत्या

बता दें कि अनंतनाग जिले के लरकीपोरा इलाके में आठ जून को शाम करीब छह बजे लकबावन इलाके के सरपंच और कांग्रेस सदस्य अजय पंडित को पीछे से सिर में गोली मारी थी। अजय पंडिता, ओमकार नाथ के बेटे थे। सरपंच की उम्र 40 साल थी। उनकी हत्या के बाद से ही हमलावरों की तलाश की जा रही थी।

ना तो मेरा बाप किसी से डरता था, ना मैं किसी के बाप से डरती हूं

वहीं अजय पंडिता की बेटी शीन पंडिता ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि हम कश्मीर वापस जाएंगे। ना तो मेरा बाप किसी से डरता था, ना मैं किसी के बाप से डरती हूं। वहीं अजय पंडिता की बेटी ने सरकार से भी नाराजगी जाहिर की थी कि मेरे पिता ने सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन मदद मांगने के बाद भी नहीं मिली।

यह भी पढ़ेंं: यहां अब रात में भी खुला रहेगा श्मशान घाट, हो सकेगा अंतिम संस्कार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story