×

कश्मीर पर फिर PAK की 'नापाक' हरकत, LoC पर हो सकता ये बड़ा जुर्म

पाकिस्तान आर्टिकल 370 हटने के बाद से लगातार इसी फिराक में हैं कि भारत को परेशान कैसे किया जाये लेकिन ऐसा करना उसके लिए मुश्किल हो रहा है। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा इंटरनेशनल स्तर पर भी उठा चुका है।

Manali Rastogi
Published on: 29 March 2023 7:41 AM GMT (Updated on: 29 March 2023 10:32 AM GMT)
कश्मीर पर फिर PAK की नापाक हरकत, LoC पर हो सकता ये बड़ा जुर्म
X

श्रीनगर: पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर और आर्टिकल 370 को लेकर इंटरनेशनल स्तर पर सबका ध्यान खींचने की कोशिश कर रहा है। यही नहीं, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने की वजह से पाकिस्तान काफी बौखलाया भी हुआ है। इसकी वजह से वह भारत को लगातार आतंकी और परमाणु हमलों की धमकी दे रहा है।

यह भी पढ़ें: INX MEDIA CASE: तिहाड़ में पी चिदंबरम, दाल रोटी से गुजारी रात

वहीं, अब पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी पर भी हिंसा बढ़ाने की फिराक में है। यही वजह है कि पड़ोसी मुल्क लगातार आतंकवादी घुसपैठ कोशिश कर रहा है। इस मामले में खुफिया जानकारी प्राप्त हुई है कि आने वाले दिनों में आतंकवादी घुसपैठ और सीमा पार से गोलीबारी बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Jio Fiber: देखिये प्लान्स और आफर्स, आप भी उठायें फायदा

पाकिस्तान ऐसा इसलिए करना चाहता है ताकि जम्मू-कश्मीर में जनता डरी सहमी रहने लगे। हालांकि, भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है। इस मामले पर एक सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि सीमा के साथ भीतरी इलाकों में भी अलर्ट पर रहने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: तिहाड़ जेल: जहां चिदंबरम से पहले ये VVIPs काट चुके हैं सजा

बता दें, पाकिस्तान आर्टिकल 370 हटने के बाद से लगातार इसी फिराक में हैं कि भारत को परेशान कैसे किया जाये लेकिन ऐसा करना उसके लिए मुश्किल हो रहा है। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा इंटरनेशनल स्तर पर भी उठा चुका है। मगर उसकी मंशा पूरी होती नजर नहीं आ रही है। हालांकि, कश्मीर मामले को लेकर तमाम देश भारत के पक्ष में हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story