×

CM केजरीवाल को याद आए वकील, चुनाव से पहले किया ऐसा काम

विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के वकीलों को बड़ी सौगात दी है। सीएम केजरीवाल ने दिल्‍ली में मत डालने का अधिकार रखने वाले वकीलों के लिए 5 लाख रुपये का मेडिकल और 10 लाख रुपये का लाइफ इंश्‍योरेंस की सुविधा देने की घोषणा की है।

suman
Published on: 18 Dec 2019 4:08 PM GMT
CM केजरीवाल को याद आए वकील, चुनाव से पहले किया ऐसा काम
X

नई दिल्‍ली सीएम विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के वकीलों को बड़ी सौगात दी है। सीएम केजरीवाल ने दिल्‍ली में मत डालने का अधिकार रखने वाले वकीलों के लिए 5 लाख रुपये का मेडिकल और 10 लाख रुपये का लाइफ इंश्‍योरेंस की सुविधा देने की घोषणा की है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने वकीलों के लिए 50 करोड़ रुपये के वेलफेयर फंड की भी घोषणा की थी। वेलफेयर फंड के पैसों को खर्च करने के तौर-तरीकों का निर्धारण करने के लिए एक समिति गठित की गई थी।

यह पढ़ें...बड़ी खुशखबरी: प्राथमिक विद्यालयों के नौनिहालों को अब समय से मिलेगा स्कूल ड्रेस

अरविंद केजरीवाल ने इसके साथ ही दिल्‍ली के सभी अदालतों के प्रांगण में सुविधाएं बढ़ाने की भी बात की है। उन्‍होंने बताया कि कोर्ट में इलेक्‍ट्रॉनिक लाइब्रेरी की शुरुआत की जाएगी। इसके अलावा महिला वकीलों के लिए भी विशेष सुविधा का ऐलान किया गया है। सीएम ने बताया कि बच्‍चों की देखभाल के लिए क्रेच (जहां बच्‍चों की देखभाल की जाती है) भी खोले जाएंगे, ताकि महिला अधिवक्‍ताओं को परेशानी ना हो।

दिल्ली के वकील लंबे से वेलफेयर फंड के साथ अन्‍य सुविधाओं की मांग कर रहे थे। केजरीवाल सरकार ने अब उनकी मांगों को मान लिया है। सीएम ने कमेटी की सभी चार मांगों को मान लिया है दिल्‍ली कैबिनेट ने,इसकी स्‍वीकृति मिलने की जानकारी देते हुए बताया, 'हमारी सरकार ने लंबे समय से चली आ रही वकीलों की मांगों को पूरा करने का वादा किया था। वो अब पूरा कर दिया।

यह पढ़ें...विधान परिषद में गूंजा बिजनौर हत्याकांड व उन्नाव रेप का मामला, विपक्ष का हंगामा

बता दें कि अभी हाल ही में एक छोटे से विवाद को लेकर दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच काफी विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि दोनों पक्षों में मारपीट और तोड़फोड़ की भी घटना घटी थी। इसके बाद से कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस पर वकीलों के हमले को लेकर सवाल खड़े हो गए थे।

suman

suman

Next Story