×

Kejriwal – Uddhav Meeting: ममता के बाद मुंबई में उद्धव से मिले अरविंद केजरीवाल, केंद्र के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने का वादा

Kejriwal – Uddhav Meeting: अध्यादेश संसद से पारित न हो सके, इसको लेकर दिल्ली सीएम प्रमुख विपक्षी पार्टियों के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। बिहार सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद केजरीवाल अब मुंबई पहुंचे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2023 2:45 PM GMT
Kejriwal – Uddhav Meeting: ममता के बाद मुंबई में उद्धव से मिले अरविंद केजरीवाल, केंद्र के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने का वादा
X
Kejriwal – Uddhav Meeting (Image: Social Media)

Arvind-Uddhav Meeting: दिल्ली सरकार में अधिकारियों के तबादले का अधिकार किसे हो, इसे लेकर केंद्र और केजरीवाल सरकार के बीच तलवार खींची हुई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अध्यादेश लाकर पलटकर मोदी सरकार ने सीएम अरविंद केजरीवाल को जोरदार झटका दिया है। अध्यादेश संसद से पारित न हो सके, इसको लेकर दिल्ली सीएम प्रमुख विपक्षी पार्टियों के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। बिहार सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद केजरीवाल अब मुंबई पहुंचे हैं।

मुंबई में आज उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगा। इस दौरान पंजाब सीएम भगवंत मान और उद्धव के विधायक बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे। पहली बार मातो श्री पहुंचे अरविंद केजरीवाल का उद्धव ठाकरे ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान ठाकरे ने कहा कि हम रिश्ता मानने और उसे संभालने वाले लोग हैं। हमें लोकतंत्र को बचाने के लिए मिलकर काम करना होगा।

उद्धव ने केजरीवाल को दिया समर्थन

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने दो फैसले दिए थे। जिसमें एक फैसला दिल्ली के बारे में और दूसरा फैसला शिवसेना के बारे में था। कोर्ट ने जो फैसला दिया वो लोकतंत्र बचाने के लिए था। हालांकि, केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ अध्यादेश लेकर आई, जो कि गलत है। बता दें कि पिछले दिनों शीर्ष अदालत ने उद्धव और शिंदे गुट के बीच चल रहे मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि अगर उद्धव ठाकरे इस्तीफा न देते तो उनकी सरकार बच सकती थी।

केजरीवाल ने भी केंद्र पर बोला हमला

दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम भी उनकी तरह ही रिश्ता निभाने वाले हैं। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश लाकर दिखा दिया कि उनका देश की न्यायपालिका पर कोई भरोसा नहीं है। केंद्र सरकार ने यह भी साबित कर दिया है कि वो सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानते हैं।

कल शरद पवार से करेंगे मुलाकात

अरविंद केजरीवाल कल यानी बृहस्पतिवार को मुंबई में पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन की मांग करेंगे। इससे पहले केजरीवाल को बिहार सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी तेजस्वी यादव, बंगाल सीएम ममता बनर्जी और कांग्रेस संसद में केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story