×

ED Action in Delhi: ईडी ने AAP सांसद संजय सिंह के करीबियों के यहां मारा छापा, बोले - तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ रहा हूं

ED Raid: आम आदमी पार्टी के नेताओं और उनके करीबियों के खिलाफ ईडी ने छापेमारी की।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2023 10:27 AM GMT (Updated on: 24 May 2023 10:45 AM GMT)
ED Action in Delhi: ईडी ने AAP सांसद संजय सिंह के करीबियों के यहां मारा छापा, बोले - तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ रहा हूं
X
Image: Social Media

ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी एकबार फिर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं और उनके करीबियों के खिलाफ एक्टिव हो गई है। जांच एजेंसी के निशाने पर इस बार आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के करीबी हैं। जानकारी के मुताबिक, संघीय जांच एजेंसी ने अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा नामक दो शख्सों के ठिकाने पर रेड मारी है। आप नेता ने ईडी की कार्रवाई को कंफर्म करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

प्रवर्तन निदेशालय की ये कार्रवाई शराब घोटाला मामले में हुई है, जिसे लेकर आम आदमी पार्टी की टॉप लीडरशिप निशाने पर है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम बीते एक माह से अधिक समय से तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीबीआई ने उन्हें इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया हुआ है, वहीं ईडी की जांच में वो मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हैं। चर्चित शराब घोटाला केस में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल तक से केंद्रीय जांच एजेंसी पूछताछ कर चुकी है।

संजय सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोला

ईडी ने बुधवार को सुबह होते ही दिल्ली में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, आप नेताओं से जुड़े लोगों के 6 ठिकानों पर रेड चल रही है। अपने करीबियों पर छापेमारी होने की जानकारी जैसे ही राज्यसभा सांसद संजय सिंह के पास पहुंची, वे भड़क गए। सिंह ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

उन्होंने कहा, मोदी की दादागिरी चरम पर है। मैं मोदी की तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ रहा हूँ। ED की फर्जी जाँच को पूरे देश के सामने उजागर किया। ED ने मुझसे गलती मानी। जब कुछ नही मिला तो आज मेरे सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घर ED ने छापा मारा है। सर्वेश के पिता कैंसर से पीड़ित हैं ये जुर्म की इंतेहा है। चाहे जितना जुर्म करो लड़ाई जारी रहेगी। जानकारी मिल रही है कि ये छापेमारी शराब घोटाले को लेकर ही है।

सिसोदिया की कस्टडी 1 जून तक बढ़ी

शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए मनीष सिसोदिया को मंगलवार को एकबार फिर अदालत ने राहत देने से इनकार कर दिया। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति घोटाले में ईडी की ओर से दायर केस में सिसोदिया की कस्टडी 1 जून तक के लिए बढ़ा दी है। ईडी और सीबीआई दोनों ने इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट कर दी है। जिस पर 19 मई को सुनवाई हुई थी। अदालत ने दोनों पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। सीबीआई केस में कोर्ट 27 मई को फैसला सुनाएगी। वहीं, ईडी केस में राउज एवेन्यू कोर्ट 30 मई को फैसला सुनाएगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story