×

कोरोना वायरस पर अरविंद केजरीवाल सख्त, एक जगह 50 जुटे तो होगी कड़ी कार्रवाई

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मचा रखी है। केंद्र के साथ-साथ राज्य की सरकारें इससे निपटने के लिए कई उपाए कर रही हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बताया कि उन्होंने इस वायरस से निपटने के लिए दिल्ली में क्या-क्या कदम उठाए गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 16 March 2020 11:03 AM GMT
कोरोना वायरस पर अरविंद केजरीवाल सख्त, एक जगह 50 जुटे तो होगी कड़ी कार्रवाई
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मचा रखी है। केंद्र के साथ-साथ राज्य की सरकारें इससे निपटने के लिए कई उपाए कर रही हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बताया कि उन्होंने इस वायरस से निपटने के लिए दिल्ली में क्या-क्या कदम उठाए गए हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक अब किसी भी तरह के कार्यक्रम, प्रदर्शन में 50 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो पाएंगे। पहले यह संख्या 200 थी। फिलहाल शादी को इससे छूट है। इसके अलावा अब जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

दिल्ली सीएम ने साफ-साफ कहा कि 50 लोगों से ज्यादा की भीड़ जमा होने पर बैन है। हालांकि, इससे शादियों को छूट दी गई है। केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि अगर हो सके तो शादियों को 31 मार्च से आगे बढ़ा लिया जाए।

यह भी पढ़ें...मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बारे में ये क्या बोल गये शिवराज?

केजरीवाल ने बताया कि किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक, प्रदर्शन में 50 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकते। नियम तोड़ने पर एसडीएम और डीएम उचित ऐक्शन ले सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 31 मार्च तक 50 से अधिक लोगों वाले धार्मिक, सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम, राजनीतिक बैठक नहीं होंगी।

यह भी पढ़ें...बुरे फंसे सिंधिया, अब क्या करेंगे और कैसे समझाएंगे अपने विधायकों

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने जनता से तीन चीजों का पालन करने को कहा। वह बोले कि हाथ मिलाना बंद कर दें। दूसरा हाथों को बार-बार धोते रहें। तीसरा अपने हाथों को आंख, नाक, मुंह पर टच नहीं करें।

यह भी पढ़ें...ये डेट करेगी कमलनाथ के भाग्य का फैसला, जानिये किसने दी

दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, थियेटर समेत कई चीजें पहले से बंद हैं, लेकिन मॉल्स और मार्केट को फिलहाल छूट दी गई है। केजरीवाल ने कहा कि अभी जरूरत की चीजों की वजह से इन्हें बंद नहीं किया जा सकता।

25 मार्च को सिसोदिया पेश करेंगे बजट, सरकार ने 23 से 27 मार्च तक बुलाया सत्र

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 23 मार्च से 27 मार्च तक बजट सत्र बुलाया है। उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया 25 मार्च को विधानसभा में बजट पेश करेंगे। कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोनावायरस के चलते सरकार बजट सत्र कुछ समय के लिए टाल सकती है। यह फैसला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story