×

आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, जैसा कि हम आपसी विश्वास और बढ़ा रहे हैं, गतिविधियों के संचालन में आत्म-संयम बरत रहे हैं और उन कार्यों को करने से बचते हैं जो स्थिति को और जटिल कर सकते हैं।

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 5:10 AM GMT
आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात
X
देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले एक दशक में हमारी सामूहिक उपलब्धि रणनीतिक संवाद और व्यावहारिक सुरक्षा सहयोग के माध्यम से बहुपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने में उल्लेखनीय रही है।

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जैव आतंकवाद और महामारियों के खतरों को दूर करने के लिए प्रयास करना होगा।

उन्होंने ये भी कहा कि हमने परस्पर विश्वास को मजबूत किया है। हम क्षेत्र में निरंतर शांति के लिए लंबा रास्ता तय करेंगे।

इस क्षेत्र में शांति, स्थिरता और नियमों पर आधारित देश का आधार बनने के लिए एडीएमएम की पिछले एक दशक में वृद्धि हुई है।

Terrorist आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

आतंकी का राज: बड़गाम से गिरफ्तारी के बाद उगली सच्चाई, जैश को बड़ा झटका

जैव आतंकवाद के खतरों को दूर करने के प्रयासों को जारी रखना होगा

उन्होंने कहा कि हमें जैव आतंकवाद और महामारी संबंधी बीमारियों के खतरों को दूर करने के अपने प्रयासों को जारी रखने की आवश्यकता है।

ये बातें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को आसियान के रक्षा मंत्रियों की बैठक एडीएमएम-प्लस को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि एडीएमएम पिछले दशक से इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता का आधार बना है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, जैसा कि हम आपसी विश्वास और बढ़ा रहे हैं, गतिविधियों के संचालन में आत्म-संयम बरत रहे हैं और उन कार्यों को करने से बचते हैं जो स्थिति को और जटिल कर सकते हैं।

3 दिन भारी बारिश: यहां गिरेगा पानी- होगी बर्फबारी, कड़कड़ाहट वाली सर्दी शुरू

War आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

समुद्री सुरक्षा, साइबर से संबंधित अपराध और आतंकवाद देश के लिए चुनौतियां

ये कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनकी मदद से क्षेत्र में निरंतर शांति लाने में एक लंबा रास्ता तय करना होगा। समुद्री सुरक्षा, साइबर से संबंधित अपराध और आतंकवाद चुनौतियां हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि पिछले एक दशक में हमारी सामूहिक उपलब्धि रणनीतिक संवाद और व्यावहारिक सुरक्षा सहयोग के माध्यम से बहुपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने में उल्लेखनीय रही है। गौरतलब 13 दिसंबर को आसियान की दसवीं वर्षगांठ हैं, इसके चलते इस बैठक का आयोजन किया गया।

आंदोलन में शामिल चीन-पाकः इस मंत्री का दावा, किसानों के अड़ जाने से बढ़ा टकराव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story