×

अभी-अभी धरती कांपी: भूकंप के झटके हुए महसूस, तीव्रता रही इतनी

आज सुबह असम में भूकंप के झटको को महसूस करने के बाद लोग घरों से निकल आये। हालांकि भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं होने से किसी भी जान या माल के नुकसान होने की सूचना नहीं आई है।

Shivani
Published on: 24 Dec 2020 3:04 AM GMT
अभी-अभी धरती कांपी: भूकंप के झटके हुए महसूस, तीव्रता रही इतनी
X
भूंकप लाएगा तबाही: भयानक मंजर होगा दिल्ली का, बड़े झटकों से थर्राएगा देश

नई दिल्ली: इस साल लगातार आ रहे भूकंप के झटकों का दौर जारी है। साल खत्म होते होते गुरूवार को असम में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि असम के नागोयान में इसका केंद्र रहा। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.0 माँपी गयी। लोगों ने झटकों को महसूस तो किया लेकिन झटके तेज न होने के चलते फ़िलहाल किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिल रही है।

असम में रिक्टर स्केल पर 3.0 तीव्रता का भूकंप

दरअसल, इस साल कोरोना के संकट के बीच प्राकृतिक आपदाओं ने भी भारत को परेशानी में डाला। चक्रवात तूफ़ान और भूकंप से लोग सहम गए। भूकंप की स्थिति तो ये है कि देश के अलग अलग क्षेत्रों में लगातार भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। वहीं इसमें जम्मू कश्मीर की स्थिति भी चिंताजनक है, यहां अब तक कई बार पहाड़ों में कम्पन को महसूस किया गया है।

ये भी पढ़ेंः काबुल में बम धमाका: भयानक हमले से दहला देश, मौतों से मचा हाहाकार

असम के नागोयान में कांपी धरती

इसी कड़ी में आज सुबह असम में भूकंप के झटको को महसूस करने के बाद लोग घरों से निकल आये। हालांकि भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं होने से किसी भी जान या माल के नुकसान होने की सूचना नहीं आई है।

eARTHQUAKE

ये भी पढ़ेंः मुसलमानों का दाह-संस्कार: देश में मच गया बवाल, धार्मिक मान्यता से हुआ खिलवाड़

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी कि असम के नागोयान में भूकंप के ये झटके महसूस किए गए हैं, जिसकी तीव्रता 3.0 बताई जा रही है। इस दौरान लोग डर कर अपने घरों से बाहर आ गए। हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

दिसंबर में इन राज्यों में आ चुका भूकंप

बता दें कि इसके पहले इसी महीने जम्मू कश्मीर, लद्दाख और दिल्ली एनसीआर और जयपुर में भूकंप के झटको को महसूस किया जा चुका है। इनकी तीव्रता भले ही ज्यादा न रही हो लेकिन बार बार धरती के कम्पन से लोगों में डर जरूर बैठ गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story