×

काबुल में बम धमाका: भयानक हमले से दहला देश, मौतों से मचा हाहाकार

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने इस घटना के जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने युसूफ रशीद की गोली मारकर हत्या कर दी। रशीद गैर सरकारी 'फ्री ऐंड फेयर इलेक्शन फोरम ऑफ अफगानिस्तान' (एफईएफए) के कार्यकारी निदेशक थे

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 5:43 PM GMT
काबुल में बम धमाका: भयानक हमले से दहला देश, मौतों से मचा हाहाकार
X
काबुल एक बार फिर धमाके दहल गया है। काबुल में धमाके और गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाएं हुई हैं जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाके दहल गया है। काबुल में धमाके और गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाएं हुई हैं जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। मारे जाने वालों में एक स्वतंत्र अफगान चुनाव निगरानीकर्ता समूह के प्रमुख शामिल हैं। अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने इस घटना के जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने युसूफ रशीद की गोली मारकर हत्या कर दी। रशीद गैर सरकारी 'फ्री ऐंड फेयर इलेक्शन फोरम ऑफ अफगानिस्तान' (एफईएफए) के कार्यकारी निदेशक थे।

प्रवक्ता ने कहा कि रशीद एफईएफए के कार्यालय जा रहे थे उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि इस हमले में उनका ड्राइवर भी घायल हो गया जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...पाक में महंगाई से हाहाकार, 1000 रुपए किलो अदरक, गेहूं के दाम सुन उड़ जाएंगे होश

Blast in Kabul

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अमेरिका के कार्यवाहक राजदूत ने रशीद की हत्या की कड़ी निंदा की है। गनी ने बयान जारी कर कहा कि रशीद ने लोकतंत्र को संस्थागत बनाने और चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए कई साल तक कोशिश की। गनी ने कहा कि ऐसे हमलों से दुश्मन मौजूदा अफगानिस्तान को पीछे नहीं पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि अफागनिस्तान ने लोगों के अथक प्रयासों और बलिदान से हालिया प्रगति और उपलब्धियां पाई हैं।

ये भी पढ़ें...होगा भयानक युद्ध! इस देश में घुसे चीन-रूस के 19 फाइटर जेट, दुनिया में मची खलबली

बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में धमका हुआ था। इस हमले में 11 बच्चों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे। यहा एक रिक्शा में बम को छिपाकर रखा गया था। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने इस धमाके की पुष्टि की थी।

ये भी पढ़ें...चलती हुई फ्लाइट से अचानक उतरने लगे यात्री, फिर हुआ ऐसा, हर कोई हैरान

उन्होंने बताया था कि मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए एक शख्स गांव में आया उसी दौरान यह भीषण धमाका हुआ। गांव में रिक्शे को घुसते ही बच्चों ने उसे घेर लिया जिसके कारण धमाके में बच्चों की मौत हुई। अफगानिस्तान की सरकार और तालिबान के बीच शांति बहाली के लिए कतर में बातचीत जारी है, लेकिन इसके बावजूद हमले हो रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story