अभी-अभी प्रसिद्ध ज्‍योतिषी बेजान दारूवाला का निधन, इस बीमारी से थे पीड़ित

जाने-माने ज्‍योतिषी बेजान दारूवाला का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने गुजरात में अहमदाबाद में अंतिम सांस ली। वह अपोलो अस्पताल में भर्ती थे। बेजान दारूवाला के बेटे नास्तुर दारूवाला ने इसकी पुष्टि की है।

नई दिल्‍ली: जाने-माने ज्‍योतिषी बेजान दारूवाला का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने गुजरात में अहमदाबाद में अंतिम सांस ली। वह अपोलो अस्पताल में भर्ती थे। बेजान दारूवाला के बेटे नास्तुर दारूवाला ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि उन्हें निमोनिया की शिकायत थी।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बेजान दारूवाला कोरोना वायरस से संक्रमित थे। कोरोना वायरस की वजह से उनका निधन हुआ है।

यह भी पढ़ें…अर्थव्यवस्था पर कोरोना की मार, सिर्फ इतनी रही देश की GDP ग्रोथ

उनके निधन पर गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने ट्वीट कर कहा कि प्रसिद्ध ज्योतिषी श्री बेजन दारुवाला के निधन से दुखी हूं। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदना ओम शांति’।

गौरतलब है कि बेजन दारूवाला का 11 जुलाई 1931 को मुंबई में जन्म हुआ था। वह अपनी सटीक भविष्यवाणी के लिए जाने जाते थे। बेजन दारूवाला पारसी परिवार से थे।

यह भी पढ़ें…लाॅकडाउन में इस सेक्टर को लगा तगड़ा झटका, उत्पादन में आई भारी गिरावट

बेजान दारुवाला की थी ये भविष्यवाणी

बताया जाता बै कि बेजन दारुवाला ने ही संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी की थी। इसके साथ ही उन्होंने राजनीति से जुड़ी कई सटीक भविष्यवाणियों की है। उन्होंने ही भारतीय जनता पार्टी के उद्भव की भविष्यवाणी भी की थी।

यह भी पढ़ें…मजदूरों को मिलेगा रोजगार, योगी सरकार सहित कई लोगों ने किए हस्ताक्षर

बेजान दारुवाला ने ही करगिल से लेकर गुजरात भूकंप जैसी कई भविष्यवाणियां भी की थीं। साल 2004 में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले ही उन्होंने बताया था कि मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। बेजन दारुवाला ने 2019 लोकसभा चुनाव पर भविष्यवाणी की थी।

उन्होंने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि जीत एनडीए की होगी। उन्होंने नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्यवाणी की थी। मशहूर ज्योतिष‍ी बेजान दारुवाला पर बॉलीवुड भी भरोसा करता था।