×

Atiq Ahmed: 'दोनों बच्चे राज्य से बाहर जाना चाहते हैं', अतीक के नाबालिग बेटों की कस्टडी मामले में SC में रिपोर्ट दाखिल

Custody of Atiq Ahmed Sons: अतीक अहमद की बहन शाहीन अहमद ने भाई के दोनों नाबालिग बच्चों की कस्टडी की मांग करते हुए सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की थी।

Aman Kumar Singh
Published on: 28 Aug 2023 12:42 PM GMT (Updated on: 28 Aug 2023 12:48 PM GMT)
Atiq Ahmed: दोनों बच्चे राज्य से बाहर जाना चाहते हैं, अतीक के नाबालिग बेटों की कस्टडी मामले में SC में रिपोर्ट दाखिल
X
Custody of Atiq Ahmed Sons (Social media)

Custody of Atiq Ahmed Sons : यूपी के चर्चित माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के नाबालिग बच्चों की कस्टडी मामले में सोमवार (28 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान, शीर्ष अदालत की तरफ से भेजे गए बाल मामलों के विशेषज्ञ केसी जॉर्ज (K.C. George) ने सीलबंद रिपोर्ट दाखिल की है। अदालत ने दोनों पक्षों यानी याचिकाकर्ता और उत्तर प्रदेश सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है।

सर्वोच्च न्यायालय ने दोनों पक्ष को रिपोर्ट सौंपने के साथ ही जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 4 सितंबर, 2023 को होगी। शीर्ष अदालत को सौंपी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि, 'अतीक अहमद के बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़ते थे। वो अच्छी इंग्लिश बोलते हैं। दोनों राज्य से बाहर जाना चाहते हैं।'

सुधार गृह में हैं अतीक अहमद के बेटे

आपको बता दें, माफिया अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटे इस वक़्त प्रयागराज के बाल सुधार गृह (Children's Home, Prayagraj) में हैं। अतीक की बहन शाहीन अहमद (Shaheen Ahmed) ने अतीक के बेटों की कस्टडी की मांग करते हुए सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इससे पहले, इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने शाहीन अहमद की याचिका ठुकरा दी थी।

शाइस्ता परवीन अभी भी फरार

ज्ञात हो कि, इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज में वकील उमेश पाल (Umesh Pal) और उनके दो सुरक्षा गार्डों की हत्या कर दी गई थी। मर्डर के बाद यूपी पुलिस ने अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों को बाल संरक्षण गृह (Child Protection Home) में रखा गया था। वहीं, अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की इसी साल अप्रैल महीने में पुलिस रिमांड के दौरान हत्या कर दी गई थी। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) अभी भी फरार है।

शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। वहीं, उसकी बहन आयशा नूरी (Ayesha Noori) और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा का नाम पुलिस की जांच में सामने आया था। अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है। पुलिस तलाश में जुटी है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story