×

ATS की बड़ी कामयाबी: अलकायदा के आतंकी कलीमुद्दीन को यहां से किया गिरफ्तार

एटीएस ने ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस मोस्टक वांटेड आतंकी के बारे में कहा जा रहा है कि यह स्लीेपर सेल की सहायता से देश को दहलाने वाले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

Aditya Mishra
Published on: 26 May 2023 10:17 AM GMT (Updated on: 26 May 2023 10:53 AM GMT)
ATS की बड़ी कामयाबी: अलकायदा के आतंकी कलीमुद्दीन को यहां से किया गिरफ्तार
X

झारखंड: एटीएस ने ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस मोस्ट वांटेड आतंकी के बारे में कहा जा रहा है कि यह स्लीेपर सेल की सहायता से देश को दहलाने वाले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

झारखंड एटीएस उससे अज्ञात स्थान पर रखकर कड़ाई से पूछताछ कर रही है। वह भारत में अलकायदा के लिए सक्रिय आतंकवादी के रूप में काम कर रहा था।

ये भी पढ़ें...दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,ISJK के 3 आतंकी गिरफ्तार

आतंक के प्रशिक्षण के लिए युवाओं को ट्रेनिंग कैंपों में भेजता था

वह देश के युवाओं को जेहाद के लिए तैयार करके पाकिस्तान में जेहादी ट्रेनिंग कैंपों में प्रशिक्षण के लिए भेजता था। आतंकी झारखंड के जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

वह लंबे वक्त से आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। देश भर की सुरक्षा एजेंसियों को वर्ष 2016 से ही इस खूंखार आतंकी की तलाश थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह आतंकी अलकायदा में ऊंचे ओहदे पर काम करता था। देशभर की पुलिस के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) को भी इसकी तलाश थी।

ये भी पढ़ें...ग्रेटर नोएडा से दो आतंकी गिरफ्तार, एसटीएफ व एटीएस ने की कार्रवाई

जिहाद के लिए लोगों को करता था तैयार

एटीसी के एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा ने बताया की अलकायदा के इस आतंकी का काम झारखंड में स्लीपर सेल तैयार करना और जिहाद के लिए लोगों को तैयार करना था। मूल रूप से आतंकी कलीमुद्दीन रांची का रहने वाला है। फिलहाल के लिए इसने जमशेदपुर में अपना ठिकाना बनाया हुआ था।

इस आतंकी के संबंध तिहाड़ जेल में बंद आंतकवादी अब्दुल रहमान उर्फ कटकी, अब्दुल सामी सहित अन्य आतंकियों के साथ थे। आतंकी कलीमुद्दीन इनका मुख्य सहयोगी रह चुका है।

ये भी पढ़ें...कश्मीर में लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़, हिन्दू आतंकी गिरफ्तार किए जाने का दावा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story