×

भारत में लांच हुई 7 रुपए में 100 km चलने वाली बाइक, कीमत बहुत कम

अगर आप बाइक लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए अच्छी और सस्ती डील लाएं हैं। अक्सर लोग सोचते हैं गाड़ी तो लेलें पर उसके बाद पेट्रोल में ज्यादा खर्च आएगा।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 7:31 AM GMT
भारत में लांच हुई 7 रुपए में 100 km चलने वाली बाइक, कीमत बहुत कम
X
भारत में लांच हुई 7 रुपए में 100 km चलने वाली बाइक, कीमत बहुत कम (social media)

नई दिल्ली: अगर आप बाइक लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए अच्छी और सस्ती डील लाएं हैं। अक्सर लोग सोचते हैं गाड़ी तो लेलें पर उसके बाद पेट्रोल में ज्यादा खर्च आएगा। इसी को देखते हुए हैदराबाद की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड एक गजब की चौकस इलेक्ट्रिक बाइक लेकर आई है। इस बाइक का नाम Atum 1.0 है। आपको ये बाइक बेस प्राइस 50,000 रुपये में मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें:रिया की ड्रग मंडली: इतने सालों से बॉलीवुड में एक्टिव, जांच में कई नाम आये सामने

Atum 1.0 इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) अप्रूव्ड लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है। सबसे खास बात तो ये है कि इस बाइक के लिए कोई रजिस्ट्रेशन या इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। और तो और इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय कस्टमर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

एक बार फुल चार्ज के बाद 100 किलोमीटर की रेंज

bike Atum 1.0 electric Bike (social media)

इस इलेक्ट्रिक बाइक में पोर्टेबल लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई है, जो कि 4 घंटे से कम में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी का ये कहना है कि फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक 100 किलोमीटर की रेंज देती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक 2 साल की बैटरी वॉरंटी के साथ आती है और बहुत से रंग में उपलब्ध है। इस बाइक में 6 किलोग्राम का लाइटवेट पोर्टेबल बैटरी पैक दिया गया है। बाइक के ईजी टू कैरी डिजाइन की वजह से यूजर्स इसे कहीं भी नॉर्मल थ्री-पिन सॉकेट का यूज़ करते हुए चार्ज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर पर बड़ी खबर: शुरू हुई खुदाई, निर्माण कार्य के गवाह बने ये…

100 किलोमीटर पर सिर्फ 7-10 रुपये का खर्च

कंपनी का दावा है कि बाइक एक यूनिट बिजली 7-10 रुपये में 100 किलोमीटर चलती है। कंपनी के मुताबिक, ट्रेडिशनल ICE बाइक में 100 KM का खर्च करीब 80-100 रुपये प्रति दिन है। आपको इस बाइक में लो सीट हाइट, LED हेडलाइट, इंडीकेटर्स, टेललाइट और फुली डिजिटल डिस्प्ले मिलेगा। Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक को 3 साल के डिवेलपमेंट साइकल के बाद रेडी किया गया है। इस Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के तेलंगाना स्थित ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में रेडी किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story