×

औरंगाबाद हादसे पर राहुल गांधी ने जताया दुख, कही दिल को छूने वाली बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कि मालगाड़ी से कुचले जाने से मजदूर भाई-बहनों के मारे जाने की ख़बर से स्तब्ध हूं।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2020 5:39 AM GMT
औरंगाबाद हादसे पर राहुल गांधी ने जताया दुख, कही दिल को छूने वाली बात
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश में हादसों का दौर भी जारी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जिसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। यहां ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों के ऊपर से ट्रेन गुजर गयी, जिसके चलते उनकी मौत हो गयी। हादसा महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में हुआ।

मामला महाराष्ट्र जिले के औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन का है, यहां आज फ्लाईओवर के पास पटरियों पर सो रहे 15 मजदूरों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूर जब सो रहे थे, तभी ट्रेन गुजरी हो, उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसके अलावा इस दुर्घटना में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें...वन्दे भारत मिशन: 363 भारतीयों की हुई घर वापसी, अभी विदेश से आएंगे हजारों लोग

दक्षिण सेंट्रल रेलवे की चीफ पब्लिक रिलेशन अधिकारी ने कहा कि औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है।



यह भी पढ़ें...इस गांव में है रहस्य की गुफा, महाभारत से जुड़ा है इतिहास

इस हादसे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कि मालगाड़ी से कुचले जाने से मजदूर भाई-बहनों के मारे जाने की ख़बर से स्तब्ध हूं। हमें अपने राष्ट्र निर्माणकर्ताओं के साथ किये जा रहे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

यह भी पढ़ें...यूपी के इस पुलिस लाइन तक पहुंची महामारी! खतरे में कोरोना योद्धा

इस हादसे पर रेल मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि आज सुबह एक मालगाड़ी की चपेट में कुछ मजदूर आ गए, मालगाड़ी के चालक ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की लेकिन इस कोशिश में ही मजदूरों को टक्कर लग गई। सभी घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story