×

Dhirendra Shastri के दरबार में भक्त बेकाबू, हिंदुत्व की बयार...पटना में बाबा बागेश्वर के दरबार में 'सियासी जमघट'

Bageshwar Baba Patna: बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री बिहार में हैं। राजधानी पटना से करीब 15 किलोमीटर दूर बाबा का दिव्य दरबार सजा है। बाबा के बागेश्वर के दरबार ने बिहार का सियासी तापमान भी ऊपर ला दिया है। बीजेपी के कई बड़े नेताओं के आने-जाने का सिलसिला लगा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 15 May 2023 3:55 PM GMT (Updated on: 16 May 2023 12:40 PM GMT)
Dhirendra Shastri के दरबार में भक्त बेकाबू, हिंदुत्व की बयार...पटना में बाबा बागेश्वर के दरबार में सियासी जमघट
X
बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Social Media)

Bageshwar Baba Patna : बिहार की राजधानी पटना में इन दिनों बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Bageshwar Dham Dhirendra Shastri) का दरबार सजा है। हनुमान कथा सुनने के लिए भक्तों की भीड़ बेकाबू है। बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पटना में 17 मई तक चलने वाले कार्यक्रम को लेकर एक तरफ जहां 'सियासी खेल' जारी है, वहीं दूसरी तरफ आम लोगों का उत्साह सातवें आसमान पर है।

बिहारवासी बागेश्वर धाम वाले बाबा की एक झलक पाने को बेताब हैं। बता दें, ये धार्मिक आयोजन पटना से करीब 25 किलोमीटर दूर नौबतपुर में हो रहा है। भीषण गर्मी के बीच लाखों की तादाद में श्रद्धालु पटना की तरफ कूच कर रहे हैं।

बाबा बागेश्वर ने बीच में ही रोक दिया दरबार

बागेश्वर धाम वाले बाबा का 14 मई को पटना के नजदीक नौबतपुर में दरबार सजा। वहां भक्तों की ऐसी भीड़ उमड़ी है कि, तिल रखने तक की जगह नहीं है। जानकारी के अनुसार, आयोजकों को करीब 2 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद थी, मगर पहुंचे हैं करीब 5 से 6 लाख लोग। बाबा बागेश्वर के धार्मिक आयोजन में उमड़ी भीड़ से आयोजक भी हैरान हैं। क्योंकि, इतने लोगों को संभालना मुश्किल हो रहा है। हालात बेकाबू हैं। जिसके बाद बाबा बागेश्वर ने दरबार बीच में ही रोकने की घोषणा कर दी।

बावजूद लगा बाबा का 'दिव्य दरबार'

पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) ने साथ ही ये ऐलान भी किया कि, अगला दरबार नहीं लग पाएगा। भक्त अपने घर में ही टीवी पर कथा सुनें। हालांकि, बागेश्वर धाम बाबा ने अगला दरबार न लग पाने का ऐलान किया था, लेकिन सोमवार (15 मई) को भी बाबा का 'दिव्य दरबार' लगा है। नौबतपुर कार्यक्रम के आयोजकों को बाकायदा मंच से इसका ऐलान करना पड़ा।

बाबा ने की 'हिंदू राष्ट्र' की बात

बागेश्वर धाम वाले बाबा (Baba of Bageshwar Dham) धीरेंद्र शास्त्री सोमवार को जब मंच पर पहुंचे तो उन्होंने 'हिंदू राष्ट्र' का राग छेड़ा। उन्होंने कहा, 'बिहार के लोग सनातनी 'हिंदुओं की एकता' के प्रतीक हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा, मुझे ऐसा लगता है कि भारत में हिंदू राष्ट्र की ज्वाला बिहार से ही जलेगी। गौरतलब है कि, धीरेंद्र शास्त्री पर पहले भी हिंदू-मुस्लिम करने के आरोप लगे हैं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि, हम तो हिंदू-हिंदू ही करते हैं।

आध्यात्मिक आयोजन में राजनीति का तड़का

धीरेंद्र शास्त्री का 'हिंदू राष्ट्र' का राग राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी को खूब भा रही है। बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह (BJP MP Giriraj Singh) जैसे नेता और भी मुखर होकर बोल रहे हैं। मगर, बाबा बागेश्वर धाम के ये रुख सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की नींद उड़ाए हुए है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के इस आध्यात्मिक आयोजन में राजनीति का तड़का जमकर लग रहा है।

बीजेपी सांसद ने खुद ड्राइव की बाबा बागेश्वर की कार

बाबा बागेश्वर धाम जब पटना एयरपोर्ट पहुंचे तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। इतना ही नहीं, मनोज तिवारी ने तो बाबा बागेश्वर की कार खुद ड्राइव की। इससे आप सजह अनुमान लगा सकते हैं कि, बिहार की सियासत किस कदर बाबा बागेश्वर के इर्द-गिर्द घूम रही है। पटना में बाबा का स्वागत करने पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी पहुंचे। हनुमान कथा के मंच पर आरती कर बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं का अंदाज काफी कुछ बता रहा है। साथ ही बागेश्वर धाम बाबा की राजनीतिक अहमियत कितनी अधिक है, तस्वीरें इसे बयां कर रही हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story