×

हाई अलर्ट: बाबरी विध्वंस की बरसी आज, छावनी में तब्दील अयोध्या

अयोध्या  में 6 दिसंबर को विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह पहली बरसी है। अयोध्‍या जिले को 4 जोन, 10 सेक्टर 14 सब-सेक्टर में विभाजित कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग की जा रही है। स

suman
Published on: 6 Dec 2019 4:43 AM GMT
हाई अलर्ट: बाबरी विध्वंस की बरसी आज, छावनी में तब्दील अयोध्या
X

अयोध्या में 6 दिसंबर को विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह पहली बरसी है। अयोध्‍या जिले को 4 जोन, 10 सेक्टर 14 सब-सेक्टर में विभाजित कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग की जा रही है। सभी सेक्टरों में मैजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। जोन में अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के 5 अधिकारी, सेक्टर में 10 डीएसपी स्तर के अधिकारी व 15 इंस्पेक्टर ड्यूटी पर तैनात है।

17 प्रमुख बैरियरों पर एसआई सिपाही होमगार्ड व पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। जिले के 16 आंतरिक बैरियरों पर जिले की पुलिस तैनात रहेगी। विशेष ड्यूटी पर 14 कंपनी पीएससी लगाई गई है। गोंडा, बलरामपुर, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, अंबेडकरनगर से डायवर्जन का रूट प्लान लागू किया जा रहा है। अयोध्या शहर के 14 , फैज़ाबाद के 9 डायवर्जन पॉइंट को चिह्नित कर निरीक्षक मुख्य आरक्षी यातायात और होमगार्ड्स लगाए गए हैं।

यह पढ़ें...खुशखबरी:यहां 4,207 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी,जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

78 स्थानों पर सैंडबैग मोर्चा बनाया गया है। हथियारों से लैस पुलिस बल के जवान तैनात हैं। संवेदनशील मिश्रित आबादी वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। मिश्रित आबादी के 269 स्थानों का चिह्नित किया गया है। इन पर मोबाइल ड्यूटी लगी है।

धार्मिक सौहार्द बिगड़ने वाले 305 असामाजिक व्यक्तियों का ट्रबलमेकर के रूप में निशाने पर रखा गया है। इनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की है साथ ही अफवाहों से सावधान रहने के लिए कहा है।

यह पढ़ें..छह दिसंबर: अयोध्या में बढ़ी निगरानी, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा टाइट- रूटमार्च

suman

suman

Next Story