×

बाबरी विध्वंस मामला: जोशी आज, तो आडवाणी कल दर्ज कराएंगे अपने बयान

अयोध्या में बाबरी विध्वंस मामले में आज भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मुरली मनोहर जोशी के वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बयान दर्ज कराए जाएंगे...

Newstrack
Published on: 23 July 2020 5:09 AM GMT
बाबरी विध्वंस मामला: जोशी आज, तो आडवाणी कल दर्ज कराएंगे अपने बयान
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: अयोध्या में बाबरी विध्वंस मामले में आज भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मुरली मनोहर जोशी के वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बयान दर्ज कराए जाएंगे। इसके अलावा कल यानी शुक्रवार 24 जुलाई को पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के बयान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दर्ज कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: बस मिलने ही वाली कोरोना की वैक्सीन

रोजाना हो रही सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की विशेष अदालत रोजाना इस मामले की सुनवाई कर रही है। 31 अगस्त तक मामले की सुनवाई पूरी करने का आदेश है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग में बहुत काम आयेंगे ये मास्क-सैनिटाइजर, जानिए खासियत

इतने लोगों के बयान किये जा चुके हैं दर्ज

बताते चलें कि बाबरी ढांचे के विध्वंस मामले में 27 आरोपियों के बयान पहले ही दर्ज हो चुके हैं। शेष पांच के बयान अभी दर्ज होना बाकी है। आरोपी ओमप्रकाश पांडे के फरार होने के कारण अब केवल चार आरोपियों के बयान दर्ज कराने हैं। जिनमें रामचंद्र खत्री सतीश प्रधान मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: महिलाओं का नहीं भटकता मन, हरियाली तीज पर सोलह श्रृंगार का जानें और महत्व

BJP के वरिष्ठ नेताओं के बयान यहां किये जायेंगे दर्ज

इस मामले में आरोपी सुधीर कक्कड़ ने अपने बयान सोमवार को दर्ज कराए थे। सुनवाई के दौरान कक्कड़ ने खुद को फर्जी फंसाया जाने की बात कहते हुए पूरे मामले को राजनीति से भरा बताया था। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि रामचंद्र खत्री हरियाणा में हत्या की कोशिश के मामले में सोनीपत जेल में बंद है। उसके बयान भी दर्ज कराए जाएंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के बयान सीबीआई की विशेष अदालत में दर्ज किया जाएगा। सीआरपीसी की धारा 313 के तहत मुरली मनोहर जोशी अपना बयान जज के सामने दर्ज कराएंगे।

ये भी पढ़ें: सरकार ने अभिभावकों को दी बड़ी राहत, स्कूल की फीस पर हुआ ये बड़ा एलान

Newstrack

Newstrack

Next Story