×

बदरीनाथ में कोहराम: खाई में समाई पूरी की पूरी कार, दर्दनाक हादसे से हाहाकार

बदरीनाथ हाईवे पर रविवार की सुबह देवप्रयाग के पास एक आल्टो कार अनियंत्रित होकर गंगा नदी में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे का शिकार हुए दोनों मृतक पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का काम करते थे। इसके लिए वे उत्तराखंड आए थे।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Jan 2021 10:58 AM GMT
बदरीनाथ में कोहराम: खाई में समाई पूरी की पूरी कार, दर्दनाक हादसे से हाहाकार
X
खाई गहरी होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को शवों को निकलाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। तब रस्सियों के सहारे शवों को निकाला जा सका।

नई दिल्ली। उत्तराखंड में बदरीनाथ हाईवे पर भीषण हादसा हो गया। रविवार की सुबह देवप्रयाग के पास एक आल्टो कार अनियंत्रित होकर गंगा नदी में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ऐसे में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये घटना सुबह करीब पौने आठ बजे की है। बताया जा रहा कि दोनों मृतक सहारनपुर के निवासी थे। हादसे के दौरान कार में वे दोनों ही थे। दोनों मृतकों की पहचान खुर्शीद(43) पुत्र राशिद और शहाबुद्दीन (33 ) पुत्र अब्दुल हाफिज के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें... तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

छिटककर खाई की तरफ जा गिरे

ऐसे में बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए दोनों मृतक पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का काम करते थे। इसके लिए वे उत्तराखंड आए थे। लेकिन रविवार को भी वे दोनों श्रीनगर से सामान खरीदकर सहारनपुर के लिए निकलते थे।

सामान खरीदने के लिए सुबह करीब पौने आठ बजे दोनों कार से श्रीनगर से ऋषिकेश की तरफ जा रहे थे। उसी समय उनकी कार चिलांग डांग मोड़ पर अचानक अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। नीचे नदी होने के कारण उनकी कार खाई से होते हुए नदी में समा गई, लेकिन वे दोनों छिटककर खाई की तरफ जा गिरे।

accident फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार ट्रक पलटा, कई लोगों की मौत, मचा कोहराम

खाई में कार गिरते देखा

इस बारे में स्थानीय लोगों ने जब खाई में कार गिरते देखा, तो हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। फिर सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

हालाकिं तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। खाई गहरी होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को शवों को निकलाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। तब रस्सियों के सहारे शवों को निकाला जा सका। ऐसे में पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है।

पंचनामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। थानाप्रभारी महिपाल सिह रावत ने बताया कि कार नदी में होने के कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। कार की तलाश की जा रही है। कार मिलने पर परिजनों को सूचित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...गाजियाबाद: अब खोड़ा कॉलोनी में 5 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में कई लोग दबे

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story