×

Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर उर्फ धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बड़ी खबर, आज से पांच दिन के एकांतवास पर

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। इस बार वह अलग बात को लेकर चर्चा में है। दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री आज से एकांतवास में चले गए हैं

Jugul Kishor
Published on: 15 Jun 2023 4:54 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 5:29 AM GMT)
Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर उर्फ धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बड़ी खबर, आज से पांच दिन के एकांतवास पर
X
धीरेंद्र शास्त्री (सोशल मीडिया)

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। इस बार वह अलग बात को लेकर चर्चा में है। दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री आज से एकांतवास में चले गए हैं। जानकारी के मुताबिक धीरेंद्रे शास्त्री आज यानी की गुरुवार (15 जून) से पांच दिन तक एकांतवास पर रहेंगे। एकांतवास में रहकर वह सनातन धर्म पर एक किताब लिखेंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने किताब लिखने का फैसला 'द केरला स्टोरी' फिल्म देखने के बाद फैसला लिया है।

स्कूल कॉलेजों में फ्री में बांटी जाएगी किताब

धीरेंद्र शास्त्री ने मंदसौर के खेजडिया में चल रही हनुमंत कथा के दौरान उन्होने कहा था कि वे आगे कुछ दिनों तक एकांतवास पर रहेंगे। इस दौरान वह सनातन धर्म पर किताब लिखेंगे। उन्होने कहा था कि उनकी यह किताब स्कूल, कॉलेजों में फ्री में बांटी जाएंगी, ताकि बच्चों को सनातन धर्म के बारे में पता चल सके। उन्होने कहा कि लोग अक्सर पूछते ही कि हिंदू धर्म क्या है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अभी एक फिल्म आई थी द केरला स्टोरी उसमें एक सवाल पूछा गया कि सनातन धर्म किया है। उन्होनें कहा कि इन्ही सब सवालों का जवाब देने के लिए एक किताब लिख रहे हैं।

हनुमंत कथा के दौरान वहां मौजूद लोगों से भक्तों से पूछा था कि वह सनातन धर्म पर किताब लिखेंगे यह निर्णय ठीक है या नहीं। भक्तों ने जोरदार ताली बजाकर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के निर्णय पर सहमति व्यक्त की थी। बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जहां भी कथा करने या फिर दरबार लगाने जाते हैं वहां लाखों की संख्या में भक्त जुटते हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के निशाने पर हमेशा धर्मांतरण करवाने वाले लोग रहते हैं। धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि उनका सिर्फ और सिर्फ एक ही मकसद है पूरा देश राममय हो जाए। इसके अलावा उनकी कोई इच्छा नहीं है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story