×

पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों को कर देगी तबाह

भारत ने सफलपूर्वक दो पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइलों को रात्रि परीक्षण किया है ओडिशा के तट पर मिसाइलों का रात्रि-परीक्षण सफलतापूर्वक किया है। स्ट्रैटेजिक फोर्सेस कमांड द्वारा 300 किलोमीटर की दूरी तक मार करने वाली दो मिसाइलों का परीक्षण किया गया है।

suman
Published on: 20 Nov 2019 3:36 PM GMT
पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों को कर देगी तबाह
X

जयपुर: भारत ने दो पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइलों को सफलतापूर्वक रात्रि परीक्षण किया है। ओडिशा के तट पर मिसाइलों का रात्रि-परीक्षण सफलतापूर्वक किया है। स्ट्रैटेजिक फोर्सेस कमांड द्वारा 300 किलोमीटर की दूरी तक मार करने वाली दो मिसाइलों का परीक्षण किया गया है।

यह पढ़ें...लाल सोने की चोरी! रात के अंधेरे में नदियों का सीना चीरने उतरी पोकलैंड मशीनें

इससे पहले 2,000 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल रात्रि-परीक्षण हो चुका है। रक्षा से जुड़े लोगों ने कहा था कि सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण समन्वित परीक्षण रेंज (आईटीआर) से किया गया।

यह पढ़ें...केंद्र सरकार ने मुस्लिम देशों को लेकर जारी की ये चेतावनी!

अग्नि-2 मिसाइल का परीक्षण पिछले साल ही किया था, लेकिन रात के समय इसका परीक्षण पहली बार हुआ। अग्नि-2 मिसाइल न्यूक्लियर हथियार ले जा सकने में सक्षम है।

अधिकारियों के मुताबिक सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण शाम सात बजे से सवा सात बजे के बीच आईटीआर के लॉन्च कॉम्प्लेक्स-3 से एक मोबाइल लॉन्चर से 350 किलोमीटर की मारक क्षमता के साथ किया गया।

suman

suman

Next Story