×

केंद्र सरकार ने मुस्लिम देशों को लेकर जारी की ये चेतावनी!

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में केबल टेलिविजन ऑपरेटरों को चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी मुस्लिम देशों के निजी चैनलों को दिखाने को लेकर दी है। इन मुस्लिम देशों में पाकिस्तान, तुर्की और मलेशिया के अलावा ईरान भी शामिल है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Nov 2019 3:25 PM GMT
केंद्र सरकार ने मुस्लिम देशों को लेकर जारी की ये चेतावनी!
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में केबल टेलिविजन ऑपरेटरों को चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी मुस्लिम देशों के निजी चैनलों को दिखाने को लेकर दी है। इन मुस्लिम देशों में पाकिस्तान, तुर्की और मलेशिया के अलावा ईरान भी शामिल है।

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया था। इसके बाद मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाया था और विरोध जताया था। हालांकि, सऊदी अरब, यूएई और ईरान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के फैसले पर कोई आपत्ति नहीं जताई थी।

यह भी पढ़ें…विवादों में यशराज फिल्म्स, इस संस्था ने कराया 100 रुपए हड़पने की शिकायत दर्ज

एक मीडिया रिपोर्ट में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी के हवाले से कहा गया है कि केबल टीवी ऑपरेटरों को केबल टीवी नियमों के तहत उनके दायित्वों को याद दिलाया गया है।

यह भी पढ़ें…यहां पत्नी से पीड़ित पति को मिला न्याय, जानिए क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट में एडवाइजरी के हवाले से कहा गया है है कि मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि कुछ केबल ऑपरेटर अपने नेटवर्क पर मंत्रालय की प्रकाशित सूची से बाहर निजी चैनलों का प्रसारण कर रहे हैं। यह स्पष्ट तौर पर केबल टीवी रूल्स के उपनियम 6 (6) का उल्लंघन है और इस पर तुरंत कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें…इस फूल का केवल धार्मिक नहीं यूज, जानिए कैसे उड़ाता है ये नेगेटिविटी का फ्यूज ?

गौरतलब है कि सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 500 से ज्यादा चैनल को मान्यता दी हुई है। एडवाइजरी में केबल टीवी ऑपरेटरों को चेतावनी दी गई है कि अगर वे नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उनका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है और उनके उपकरण जब्त किए जा सकते हैं।

इस मीडिया रिपोर्ट में बैठक में शामिल हुए एक केबल ऑपरेटर के हवाले से कहा गया है कि अधिकारियों ने बैठक में कहा कि ईरान, तुर्की, मलेशिया और पाकिस्तान के सभी चैनलों को ब्लॉक किया जाना चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story