पीएम मोदी के स्वागत के लिए काशी तैयार, 45 जगहों पर बनाये गए वेलकम प्वाइंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय आते हैं, बनारसी उनका जोरदार इस्तकबाल करते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखेगा। बीएचयू से जंगमबाड़ी के बीच…

Published by Deepak Raj Published: February 15, 2020 | 7:26 pm
Modified: February 16, 2020 | 10:59 am

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय आते हैं, बनारसी उनका जोरदार इस्तकबाल करते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखेगा। बीएचयू से जंगमबाड़ी के बीच मोदी के स्वागत के लिए 45 वेलकम प्वाइंट बनाये गए हैं। स्वागत केंद्रों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहेंगे।

फूलों की होगी बारिश तो बजेंगे डमरू और ढोल नगाड़े

मोदी के भव्य स्वागत के लिए तैयारियां जोरों पर है। पूरी तरह बनारसी अंदाज में पीएम मोदी का स्वागत होगा। बीएचयू और गोदौलिया के बीच 3 किमी के फैसले में जगह-जगह मोदी के ऊपर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें- बच्चों को 1 मुर्गा-10 मुर्गी देगी सरकार! बनाया है ये खास प्लान

लोग ढोल नगाड़े के साथ डमरू के साथ अपने सांसद का इस्तकबाल करते दिखेंगे। मोदी सुबह 10.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे। फिर मोदी जंगमबाड़ी स्थित वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे।

 

सुरक्षा के अभूतपूर्व व्यवस्था

पीएम के आगमन पर जमीन से आसमान तक पहरा रहेगा। 7 हजार पुलिसकर्मियों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्सनके जवान पीएम की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे। पीएम की सुरक्षा में किसी तरह से चूक ना हो, इसके लिए तीन स्तरीय सुरक्षा होगी। एटीएस की कई टीमों के अलावा बम निरोधक दस्ते की 18 टीमों की ड्यूटी निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें-पैन कार्ड रद्द करोड़ों के! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जल्द निपटा ले ये काम

मोदी 1 हजार करोड़ रुपये की अलग अलग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह लगभग 6 घंटे तक शहर में मौजूद रहेंगे। मोदी 1 हजार करोड़ रुपये की अलग अलग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। मोदी के दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन और पुलिस सतर्क हो गया है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का ऐलान: 36 हजार रुपये सालाना मिलेंगे किसानों को

सुरक्षा के लिहाज से पीएम के रूट में हेलीपैड से लेकर रोड तक आने वाले घरों में पालतू जानवर रखने वालों को भी नोटिस जारी किया गया है। उन्हें यह बताया गया हैं कि पीएम के आगमन के दौरान पालतू जानवरों को घर में ही बांधकर रखे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

– सुबह 9.00 बजे दिल्ली से प्रस्थान
-सुबह 9.20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट
-9.20 से 10. 15 बजे तक आरक्षित
-10.40 बजे बीएचयू हेलीपैड पर आगमन
-10.45 बजे बीएचयू से जंगमबाड़ी मठ के लिए कार से रवाना
-11 बजे कार्यक्रम स्थल, जंगमबाड़ी
-11 से 12.10 बजे कार्यक्रम स्थल में शिरकत
-12.25 बजे बीएचयू हेलीपैड
-12.55 बजे सुजाबाद स्थित पंडित दीनदयाल उपवन
– दोपहर 1 बजे से 2.20 बजे तक संबोधन
-2.50 बजे तक बड़ा लालपुर हेलीपैड
-दोपहर 3 बजे पंडित दीन दयाल हस्त कला संकुल
-दोपहर 3 से 4.10 बजे तक काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम में शिरकत

 

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App