×

बांग्लादेश में भड़की हिंसाः पीएम मोदी के दौरे के बाद हिंदू मंदिरों पर हमला, 10 की मौत

इस्लामवादी समूह के सैकड़ों सदस्यों ने रविवार को बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों और एक ट्रेन पर हमला किया। ये हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के खिलाफ किया गया।

Shivani
Published on: 28 March 2021 12:40 PM GMT
बांग्लादेश में भड़की हिंसाः पीएम मोदी के दौरे के बाद हिंदू मंदिरों पर हमला, 10 की मौत
X

नई दिल्ली. बांग्लादेश से आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश यात्रा के खिलाफ इस्लामी समूहों ने हिंदू मंदिरों पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद पूरे देश में हिंसा भड़क गयी है। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी, जिसमे कम से कम 10 प्रदर्शनकारियों की मौत होने की खबर है।

पीएम मोदी के बांगलादेश दौरे के खिलाफ हिंदू मंदिरों पर हमला

जानकारी के मुताबिक, कट्टरपंथी इस्लामवादी समूह के सैकड़ों सदस्यों ने रविवार को पूर्वी बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों और एक ट्रेन पर हमला किया। ये हमला भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के खिलाफ किया गया। इसमें इस्लामी समूहों द्वारा किए गए प्रदर्शनों के दौरान पुलिस के साथ झड़प हो गयीं। अलग अलग हुई इन झड़पों में कम से कम 10 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी।

ये भी पढ़ेँ- पाकिस्तान से लौटा आतंकी, सेना ने मारी गोली, लश्कर-हिज्बुल को लगा झटका

बांगलादेश में हिंसा, 10 प्रदर्शनकारियों की मौत

बता दें कि पीएम मोदी बांग्लादेश के स्थापना दिवस की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे थे। अपने दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच पांच एमओयू पर समझौते हुए। इसके अलावा करीब 1.2 मिलियन कोविड-19 वैक्सीन की खुराकें भारत ने बांग्लादेश को सौंपी, जिसके बाद पीएम शनिवार की शाम स्वदेश लौटे। पीएम मोदी की वापसी के बाद प्रदर्शन भड़क गया, जिसमे कई मौते हुईं। इसके बाद से देश में हिंसा का माहौल है।

ये भी पढ़ेँ- दिल्ली में नाइजीरियन की मौत, इलाके में बवाल, पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या का आरोप

हिंदू बहुल भारत में अल्पसंख्यक मुसलमानों के साथ भेदभाव का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लामिक प्रदर्शनकारी समूहों ने पीएम मोदी पर हिंदू बहुल भारत में अल्पसंख्यक मुसलमानों के साथ भेदभाव के आरोप लगाया है। जिसके बाद बांग्लादेश के हिन्दू मंदिरों और ट्रेनों में हिंसा की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां चलाईं। हिंसा में दर्जनों लोग घायल हो गए ।

Shivani

Shivani

Next Story