×

पाकिस्तान से लौटा आतंकी, सेना ने मारी गोली, लश्कर-हिज्बुल को लगा झटका

शोपियां के वनगाम में शनिवार शाम शुरु हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के एक-एक आतंकवादी को मार गिराया गया। आतंकियों की पहचान कर ली गई है।

Shivani
Published on: 28 March 2021 11:41 AM GMT
पाकिस्तान से लौटा आतंकी, सेना ने मारी गोली, लश्कर-हिज्बुल को लगा झटका
X
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की निगाहें अब भाजपा नेताओं पर टिकी हुई है। आतंकियों की नापाक हरकतों को देखकर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि आतंकियों ने घाटी में भाजपा नेता को बंदूक की नोंक पर रखा हुआ है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने रविवार को बड़ी सफलता हासिल की, जब बीती शनिवार रात से जारी एनकाउंटर में आज दो आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य भी शामिल था, जो पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान से आतंकी परीक्षण लेकर लौटा था। इसके अलावा जानकारी है कि दूसरा आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ था।

शोपियां के वनगाम इलाके में आतंकियों- सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

दरअसल, भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को आजाद कराने को लेकर लगातार कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। इसी कड़ी में आये दिन जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ दल जगह जगह छापेमारी कर आतंकियों के ठिकानों को तलाश रहे हैं। शनिवार को सुरक्षाबलों को आतंकियों के शोपियां के वनगाम इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली, जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया।

ये भी पढ़ेंः भारत-बांग्लादेश के बीच बड़े समझौते, PM ने दी 12 लाख वैक्सीन, स्वदेश लेकर लौटे ये…

लश्कर ए तैयबा-हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी ढ़ेर

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के सही ठिकाने का पता चला तो जवानों ने उन्हें सरेंडर करने को कहा। इसपर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया।

crpf army

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटा था आतंकी

मामले में कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि शोपियां के वनगाम में शनिवार शाम हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक-एक आतंकवादी को मारा गया है। आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक शोपियां निवासी इनातुल्लाह शेख है, जो हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य था। 2018 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था और हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने के लिए पाकिस्तान भी गया था। हाल ही में पिछले सप्ताह इनातुल्लाह शेख वापस कश्मीर लौटा था।

ये भी पढ़ेँ- दिल्ली में नाइजीरियन की मौत, इलाके में बवाल, पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या का आरोप

इसके अलावा दूसरे आंतकी की पहचान आदिल मलिक के तौर पर हुई, जो अनंतनाग का रहने वाला था और उसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद इलाके से एक AK-47 राइफल, एक M-4 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की है।

Shivani

Shivani

Next Story