×

बैंक होंगे बंद! पैसों की किल्लत रहेगी इतने दिनों तक, हड़ताल पर कर्मचारी

रुपयों के लेनदेन और कैश से जुड़ी खबर ये आ रही है कि इस महीने के आखिरी में यदि आपको कैश का लेनदेन करना है तो बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जीं हां इस महीने में चार बैंक यूनियनों नें 2 दिन की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 11 May 2023 7:21 AM GMT
बैंक होंगे बंद! पैसों की किल्लत रहेगी इतने दिनों तक, हड़ताल पर कर्मचारी
X

नई दिल्ली : रुपयों के लेनदेन और कैश से जुड़ी खबर ये आ रही है कि इस महीने के आखिरी में यदि आपको कैश का लेनदेन करना है तो बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जीं हां इस महीने में चार बैंक यूनियनों नें 2 दिन की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। बता दें कि बैंक अधिकारियों के चार संगठनों ने 26 सिंतबर से 2 दिन की बैंक हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इन बैंकों के हड़ताल पर जाने की वजह है बैंकों के विलय का विरोध करना और इसी के साथ 11वां वेतन आयोग लागू करने की मांग।

यह भी देखें... चीन ने पाक से क्यों कहा कश्मीर हमारे लिए बड़ा मुद्दा नहीं? यहां जानें

चार दिन बंद रहेंगे बैंक

बता दें इन यूनियन बैंकों ने सिंतबर के आखिरी दिनों में हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। तारीख पर ध्यान दीजें- 26 और 27 सितंबर को बैंक हड़ताल के बाद 28-29 सितंबर को शनिवार और रविवार के चलते बैंक फिर बंद रहेंगे।

बैंक का इतने कार्य बाधित रहेगा इसलिए आपको कैश को लेकर परेशानी न हो, इसलिए महीने के आखिरी दिन में हड़ताल से पहले ही कैश का इंतजाम करके जरूर रख लें। नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

हो गया हड़ताल का ऐलान

जानकारी के लिए बता दें कि बैंक अधिकारियों की यूनियनों ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) को नोटिस भेजकर हड़ताल पर जाने की सूचना दी है। बैंक यूनियन ने यह भी कहा कि नवंबर के दूसरे सप्ताह से नेशनल बैंकों के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। केंद्र सरकार ने 30 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा की थी। जिसे लेकर बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं।

यह भी देखें... मोदी बना छोरा! आ रही ये फिल्म, तेजी से बढ़ रही इसकी पॉपुलैरिटी

ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (एनओबीओ) ने मिलकर दो दिन की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story