टल गई 11 मार्च से होने वाली बैंक हड़ताल, लोगों ने ली राहत की सांस

मार्च में तीन दिनों की होने वाली बैंक हड़ताल टल गई है। समझौते के बाद ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन ने हड़ताल को वापस ले लिया है। यह हड़ताल 11, 12 और 13 मार्च को होने वाली थी, जबकि नौ और 10 मार्च को होली है। ऐसे में पांच दिनों तक लगातार बैंक बंद होने को लेकर अभी से ग्राहक रकम के

suman
Published on: 29 Feb 2020 5:12 PM GMT
टल गई 11 मार्च से होने वाली बैंक हड़ताल, लोगों ने ली राहत की सांस
X

नई दिल्ली: मार्च में तीन दिनों की होने वाली बैंक हड़ताल टल गई है। समझौते के बाद ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन ने हड़ताल को वापस ले लिया है। यह हड़ताल 11, 12 और 13 मार्च को होने वाली थी, जबकि नौ और 10 मार्च को होली है। ऐसे में पांच दिनों तक लगातार बैंक बंद होने को लेकर अभी से ग्राहक रकम के ट्रांजेक्‍शन को लेकर सचेत थे। लेकिन अब हड़ताल के स्‍थगित हो जाने से दुकानदारों व व्‍यापारियों ने राहत की सांस ली है।

यह पढ़ें...दिल्ली हिंसा में दंगाइयों ने जलाया जवान का घर, BSF ने बढ़ाया मदद का हाथ

मार्च में तीन दिनों की होने वाली बैंक हड़ताल समझौते के बाद ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन ने वापस ले लिया है।ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी और वरीय उपाध्‍यक्ष डॉ कुमार अरविंद ने भी हड़ताल वापस लेने की बात कही है।

बैंक

यह पढ़ें...अभी-अभी हुआ भयंकर हादसा: तेल गोदाम में लगी आग, इलाके में धुंए का भयंकर गुबार

इस संबंध में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने शनिवार को प्रेस बयान जारी कर बताया कि आईबीए (IBA) और यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बीच वेतनमान को लेकर समझौता हुआ। शनिवार को वेतन पुनरीक्षण को लेकर सकारात्मक वार्ता हुई। उन्‍होंने बताया कि इसके तहत 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि के अतिरिक्त विशेष भत्ते के मूल वेतन में जोडने हेतु एक छोटी कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया। साथ ही परफॉर्मेंस लिंक्ड इंसेन्टिव दिये जाने पर भी सहमति बनी। उन्‍होंने बताया कि इस सकारात्मक वार्ता के परिपेक्ष्य में 11, 12 और 13 मार्च को होने वाली बैंक हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story