×

बैंक रहेंगे बंद: अभी-अभी हुई ये बड़ी घोषणा, पढ़ें ये पूरी खबर

केंद्र की मोदी सरकार ने सार्वजनिक बैंकों के विलय का ऐलान किया है। अब इसके विरोध में बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे। 26 व 27 सितंबर को दो दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल है, जिसमें सभी बैंकों के अधिकारी शामिल होंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 22 April 2023 12:51 PM GMT
बैंक रहेंगे बंद: अभी-अभी हुई ये बड़ी घोषणा, पढ़ें ये पूरी खबर
X

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने सार्वजनिक बैंकों के विलय का ऐलान किया है। अब इसके विरोध में बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे। 26 व 27 सितंबर को दो दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल है, जिसमें सभी बैंकों के अधिकारी शामिल होंगे।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने दस सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। इसके साथ 28 सितंबर को भी बैंक में काम नहीं होंगे, क्योंकि महीने के अंतिम शनिवार को बैंकों में छुट्टी रहती है और 29 सितंबर को बैंक में रविवार की छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें...इमरान बोले, पाकिस्तान ने तैयार किए आतंकी, अमेरिका पर लगाया ये बड़ा आरोप

बैंक ऑफिसर्स की चार यूनियनों ने 25 सितंबर की आधी रात से 27 सितंबर तक दो दिन की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही यूनियन इस निर्णय के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का मन बना रही है।

सरकार के निर्णय के खिलाफ चार बैंक ऑफिसर्स ट्रेड यूनियन ऑर्गेनाइजेशन, ऑल फइंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंख ऑफिसर्स कांग्रेस और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स हड़ताल करेंगी।

यह भी पढ़ें...लैंडर विक्रम’ पर अब आई ये जानकारी, इन तीन बड़े कारणों से बिगड़ी लैंडिंग!

बता दें कि सरकार ने 10 राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय करते हुए उन्हें 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। इसके बाद यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में विलय किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य बैंकों का भी विलय किया जाना है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story