ATM में कैश की किल्लत! तीन दिन बैंक रहेंगे बंद, तुरंत कर लें काम

एक बार फिर शुक्रवार से लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। आप पैसे का इंतजाम कर लें, नहीं तो अगले तीन दिन तक आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 21 फरवरी से 23 फरवरी तक देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

नई दिल्ली: एक बार फिर शुक्रवार से लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। आप पैसे का इंतजाम कर लें, नहीं तो अगले तीन दिन तक आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 21 फरवरी से 23 फरवरी तक देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

शुक्रवार को महाशिवरात्रि का अवकाश है, जबकि 22 फरवरी महीने का चौथा शनिवार है और 23 फरवरी को रविवार है जिसकी वजह से बैंक तीन दिनों तक बंद रहेंगे।

अगर बैंक से जुड़ा काम अब तक नहीं निपटा पाएं हों तो कम से कम एटीएम से पैसे जरूर निकाल लें, ताकि इन तीन दिनों के दौरान जरूरत पड़ने पर कोई परेशानी न हो। अब बैंक का सामान्य कामकाज सोमवार से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें…PM मोदी से मिले राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य, शिलान्यास के लिए दिया न्योता

बैंक बंद रहने से चेक क्लियरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस आदि काम बाधित रहेंगे। अब बैंक 24 फरवरी यानी सोमवार को ही खुलेगा। तो वहीं पिछले दिनों बैंक एंप्लॉयी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) और ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी असोसिएशन (AIBEA) ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो सभी सरकारी बैंकों के कर्मचारी 11-13 मार्च के बीच तीन दिनों की हड़ताल पर रहेंगे। 14 मार्च को दूसरा शनिवार और 15 मार्च को रविवार है। ऐसे में बैंक लगातार पांच दिनों के लिए बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें…भारत पहुंचा ये खतरनाक हेलिकॉप्टर, बड़ी बड़ी मिसाइलों को चुटकी में कर देगा नष्ट

बैंक कर्मचारी सैलरी को हर पांच साल पर रिवाइज करने की मांग कर रहे हैं। पिछली बार 2012 में सैलरी रिवाइज किया गया था। उसके बाद यह 2017 में होना था, लेकिन अब तक नहीं हो पाया है। इसके अलावा सप्ताह में दो दिन की छुट्टी की मांग भी कर रहे हैं कर्मचारी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App