×

इस रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, गिरा इमारत का हिस्सा, कई लोगों...

पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक हिस्सा देर शाम क्षतिग्रस्त होकर गिर गया है। स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास हुए इस हादसे में कई यात्रियों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना के बाद रेलवे के बड़े अधिकारी और स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jan 2020 4:33 PM GMT
इस रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, गिरा इमारत का हिस्सा, कई लोगों...
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक हिस्सा देर शाम क्षतिग्रस्त होकर गिर गया है। स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास हुए इस हादसे में कई यात्रियों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना के बाद रेलवे के बड़े अधिकारी और स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बर्धमान रेलवे स्टेशन पूर्वी रेलवे के एक प्रमुख रेलवे स्टेशनों में एक है। बंगाल के इस रेलवे स्टेशन पर जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त यहां बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे। स्टेशन पर बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है, जिसमें आपदा प्रबंधन दल के साथ रेलवे और स्थानीय पुलिस के लोग भी शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें...ननकाना साहिब पर हमले से भारत में आक्रोश, SGPC प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाक

हादसे के बाद यहां पर रेलवे के अधिकारियों के अलावा पश्चिम बंगाल पुलिस, बर्द्धमान जिला प्रशासन और रेलवे प्रॉटेक्शन फोर्स के जवानों को भेजा गया है। घटना में घायल लोगों को तत्काल स्थानीय अस्पतालों में शिफ्ट कराया जा रहा है।

इसके साथ ही दमकल और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भी मौके पर भेजा गया है, जिससे कि हादसे में घायल किसी भी शख्स को जल्द से जल्द रेस्क्यू कर उसके इलाज का समुचित प्रबंध किया जा सके।

यह भी पढ़ें...ओवैसी को मिली धमकी: क्रेन से उलटा लटकाकर काटूंगा तुम्हारी दाढ़ी, जानें पूरा मामला

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, हादसा स्थल पर निर्माण कार्य चल रहा था। मलबे में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

बिल्डिंग गिरने के वजहों के जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस हादसे से बर्धमान शाखा में ट्रेनों की आवाजाही पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। यात्रियों के आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की गई है

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story