ममता को बड़ा झटका: इस दिग्गज मंत्री ने दिया इस्तीफा, हिल गयी TMC

शुभेंदु अधिकारी ममता सरकार में परिवहन मंत्री के पद पर तैनात थे और बंगाल की राजनीति में बड़ा रुतबा रखते हैं। लेकिन बीते कुछ दिनों से उनके भारतीय जनता पार्टी में जाने की अटकलें तेज थीं।

Published by SK Gautam Published: November 27, 2020 | 2:27 pm
Modified: November 27, 2020 | 4:12 pm
Shubhendu adhikari resigns

ममता को बड़ा झटका: इस दिग्गज मंत्री ने दिया इस्तीफा, हिल गयी TMC-(courtesy-social media)

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कास लिया है। हर दिन सियासी हलचल तेज होती जा रही है गई है। पार्टी नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, बीते कई दिनों से उन्होंने बगावती रुख अपनाया हुआ था। इस प्रकार शुक्रवार को ममता बनर्जी की TMC को बड़ा झटका लगा है।

परिवहन मंत्री के पद पर तैनात थे शुभेंदु अधिकारी

आपको बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ममता सरकार में परिवहन मंत्री के पद पर तैनात थे और बंगाल की राजनीति में बड़ा रुतबा रखते हैं। लेकिन बीते कुछ दिनों से उनके भारतीय जनता पार्टी में जाने की अटकलें तेज थीं, इस बीच आज मंत्री पद से इस्तीफे की खबर आ गई है।

हुगली रिवर ब्रिज कमीशन से इस्तीफा दे चुके हैं

गुरुवार को ही शुभेंदु अधिकारी ने पहले हुगली रिवर ब्रिज कमीशन से अपना इस्तीफा सौंपा था और अब मंत्री पद भी त्याग दिया है। ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेजते हुए शुभेंदु ने लिखा कि मैं मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं, मैंने राज्यपाल को इस बारे में जानकारी दे दी है। आपने मुझे राज्य की सेवा करने का मौका दिया, इसके लिए आपका आभार।

Shubhendu adhikari resigns-2

ये भी देखें:  लालू को तगड़ा झटका: करना होगा अभी और इंतजार, दिसंबर में होगी सुनवाई

बंगाल में एक्टिव हो गई बीजेपी

आपको बता दें कि बंगाल में होने वाले चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी राज्य में एक्टिव हो गई है। बीजेपी का दावा है कि बड़ी संख्या में टीएमसी के नेता, कार्यकर्ता उनके साथ आना चाहते हैं। ऐसे में शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

सांसद के तौर पर लो-प्रोफाइल रहे शुभेंदु अपने सांगठनिक कौशल की वजह से TMC में एक वैकल्पिक पावर सेंटर के तौर पर उभरे हैं। दो बार सांसद रह चुके शुभेंदु नंदीग्राम आंदोलन के दौरान सुर्खियों में आए थे।

ये भी देखें:  पीएम किसान योजना: इस तारीख से खाते में आएगी 7वीं किस्त, ऐसे चेक करें नाम

tmc leader mihir goswami

मिहिर गोस्वामी भारतीय जनता पार्टी में होंगे शामिल

शुक्रवार को ही टीएमसी के विधायक मिहिर गोस्वामी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। मिहिर दिल्ली में हैं और बीजेपी सांसद निशित की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे। बीते मिहिर 1998 से ही टीएमसी के साथ रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने की ठानी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App