×

बंगाल में फिर हिंसा: भिड़े शुभेंदु अधिकारी और TMC समर्थक, मचा हंगामा

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस बीच शुभेंदु अधिकारी की TMC के समर्थकों से भिड़ंत हो गई। ये घटना उनके गढ़ मिदनापुर में ही हुई है। 

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 9:07 AM GMT
बंगाल में फिर हिंसा: भिड़े शुभेंदु अधिकारी और TMC समर्थक, मचा हंगामा
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से राजनीतिक हिंसा की घटना सामने आई है, जहां पर हाल ही में सत्तारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने वाले शुभेंदु अधिकारी की TMC के समर्थकों से भिड़ंत हो गई। बता दें कि राजनीतिक हिंसा की ये घटना शुभेंदु अधिकारी के गढ़ मिदनापुर में ही हुई है। इससे पहले भी कई बार शुभेंदु अपने ऊपर हमले किए जाने की बात करते रहे हैं।

आपस में भिड़े शुभेंदु अधिकारी और TMC के समर्थक

अभी जब हाल ही में शुभेंदु अधिकारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी तो उन्होंने बताया था कि बीते कुछ समय में उन पर करीब एक दर्जन हमले हुए हैं। इस बीच शुभेंदु अधिकारी और तृणमूल कांग्रेस के समर्थक आपस में भिड़ गए हैं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा लगातार ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से जुड़े लोगों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें: अर्नब की बढ़ी मुश्किलें, चैनल पर ब्रिटेन में लगा लाखों का जुर्माना, ये है बड़ी वजह

बीजेपी द्वारा टीएमसी पर लगाए जाते हैं ये आरोप

बीजेपी का कहना है कि बंगाल में टीएमसी पार्टी से जुड़े लोग गुंडागर्दी करते हैं और बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमले करते रहते हैं। केवल इतना ही नहीं टीएमसी के जुड़े लोगों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं का भी आरोप लगाया जाता है। अभी हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी हुए हमले का आरोप टीएमसी पार्टी से जुड़े लोगों पर ही लगा था। विधानसभा चुनाव से पहले ऐसी घटनाएं कानून व्यवस्था को लेकर सवाल जरूर खड़ी करेंगी।

यह भी पढ़ें: सीमा पर तनाव: लेह पहुंचे सेना प्रमुख नरवणे, सुरक्षा का लिया जायजा

Suvendu Adhikari bjp (फोटो- सोशल मीडिया)

शुभेंदु समेत कई ने ज्वाइन की बीजेपी

वहीं अगर शुभेंदु अधिकारी की बात की जाए तो उन्होंने टीएमसी का साथ छोड़कर BJP का दामन थाम लिया है। शुभेंदु केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान ही बीजेपी में शामिल हुए थे। शुभेंदु के अलावा उनके भाई और कई दूसरे टीएमसी व अन्य पार्टियों के नेता भी बीजेपी में ही शामिल हो गए हैं। अब शुभेंदु द्वारा पार्टी चेंज किए जाने के बाद टीएमसी समर्थकों के साथ उनके तकरार भी सामने आने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: बंद हुआ ये राज्य भी: कोरोना से सख्त हुई सरकार, जानें कब तक रहेगा लागू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story