×

बंद हुआ ये राज्य भी: कोरोना से सख्त हुई सरकार, जानें कब तक रहेगा लागू

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले मिलने के बाद भारत में राज्य सरकारें एहतियात बरत रही हैं। इसी क्रम में कर्नाटक सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है, जो कि दो जनवरी तक लागू रहेगा।

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 8:41 AM GMT
बंद हुआ ये राज्य भी: कोरोना से सख्त हुई सरकार, जानें कब तक रहेगा लागू
X
कर्नाटक में लागू किया गया नाइट कर्फ्यू

बेंगलुरु: ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन पाए जाने के बाद भारत में भी कड़ी सावधानी बरती जा रही है। राज्य सरकारों ने भी अभी से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच कर्नाटक सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है। सूबे के मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा ने सावधानी के तौर पर प्रदेश भर में रात्रि कफ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार ने लिया ये फैसला

बता दें कि कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लागू रहेगा। राज्य के मुख्यमंत्री मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा ने एहतियात के तौर पर प्रदेश भर में कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। उनके आदेश के मुताबिक, ये रात्रि कर्फ्यू आज यानी बुधवार (23 दिसंबर) से राज्य में लागू हो जाएगा, जो कि दो जनवरी तक ऐसे ही लगता रहेगा।

यह भी पढ़ें: अर्नब की बढ़ी मुश्किलें, चैनल पर ब्रिटेन में लगा लाखों का जुर्माना, ये है बड़ी वजह

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रखी जा रही निगरानी

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डाक्‍टर के सुधाकर ने बताया कि यूके में पाए जाने वाले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से यह कर्फ्यू लागू किया जा रहा है, जिससे हम यात्रियों की आसानी से निगरानी कर सकें। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की भी निगरानी की जा रही है, जिससे उनकी अच्छे से मॉनीटरिंग हो सके।

यह भी पढ़ें: जालसाज दादी : 1 करोड़ की धोखाधड़ी में शामिल, 5000 के लिए उठाया बड़ा कदम

night curfew (फोटो- सोशल मीडिया)

रात दस के बाद समारोह या उत्सव मनाने मनाही

इसके अलावा राज्य में रात दस बजे के बाद किसी तरह का समारोह या उत्सव मनाने की भी अनुमति नहीं होगी। एक सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉक्‍टर के सुधाकर ने बताया कि 23 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच, रात 10 बजे के बाद किसी तरह के समारोह या उत्सव मनाने की मनाही है। यह हर तरह के कार्यों पर लागू है।

महाराष्ट्र में भी लागू हुआ नाइट कर्फ्यू

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के नगर निगमों में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है। उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: सीमा पर तनाव: लेह पहुंचे सेना प्रमुख नरवणे, सुरक्षा का लिया जायजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story