×

यहां के राज्यपाल के बिगड़े बोल, 'बंगाली लड़कियां हैं बार डांसर', लड़के साफ करते हैं फर्श'

मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उनके एक बयान से पश्चिम बंगाल में बवाल मच गया है। तथागत रॉय ने कहा है कि बंगाल कभी महान हुआ करता था, लेकिन अब उसकी महानता चली गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Jun 2019 11:07 AM GMT
यहां के राज्यपाल के बिगड़े बोल, बंगाली लड़कियां हैं बार डांसर, लड़के साफ करते हैं फर्श
X

शिलांग: मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उनके एक बयान से पश्चिम बंगाल में बवाल मच गया है। तथागत रॉय ने कहा है कि बंगाल कभी महान हुआ करता था, लेकिन अब उसकी महानता चली गई है।

तथागत यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि अब बंगाली लोग फर्श साफ कर रहे हैं और बंगाली लड़कियां बार में डांस करती हैं। राज्‍यपाल तथागत रॉय कुछ राज्यों में हिंदी भाषा पढ़ाए जाने को लेकर हो रहे विरोध पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे और इसी को लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए।

यह भी पढ़ें...जानिए भारत में ऐसी कौन सी जगह है जहां मना हैं भारतीयों का जाना !

बता दें कि तथागत रॉय पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और लंबे समय तक बीजेपी में रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर से इस संबंध में एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने बंगालियों द्वारा हिंदी सीखने के विरोध को ज्ञान की कमी और राजीतिक बताया।

उधर, तृणमूल कांग्रेस ने राज्‍यपाल के इस बयान पर विरोध प्रदर्शन किया है। सांसद काकोली घोष दस्‍तीदार ने हजरा इलाके में धरने का नेतृत्‍व किया।

यह भी पढ़ें...मैच के दौरान धोनी के ग्लव्स में दिखा यह निशान, जानिए इसकी कहानी

तथागत रॉय ने ट्वीट किया कि कोई बहुत बड़ा विरोध नहीं है, उनके शोर मचाने के पीछे सिर्फ राजनीतिक कारण है। उन्होंने कहा, 'असम, महाराष्ट्र और ओडिशा राज्य भी गैर-हिंदी भाषी राज्य हैं, लेकिन वे लोग हिंदी का विरोध नहीं कर रहे? दूसरे तर्क में कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विद्यासागर, विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर और नेताजी (सुभाष चंद्र बोस) की भूमि है, बंगालियों को हिंदी क्यों सीखनी चाहिए?'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story