×

RSS प्रमुख भागवत ने हिंदुत्व पर दिया बड़ा बयान, कही ये बात...

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को हिंदुत्व पर बड़ा बयान दिया है। मोहन भागवत ने कहा है कि संघ देश की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज के रूप में मानता है।

Shreya
Published on: 26 Dec 2019 3:35 AM GMT
RSS प्रमुख भागवत ने हिंदुत्व पर दिया बड़ा बयान, कही ये बात...
X

हैदराबाद: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को हिंदुत्व पर बड़ा बयान दिया है। मोहन भागवत ने कहा है कि संघ देश की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज के रूप में मानता है, चाहे उनका धर्म और संस्कृति कुछ भी हो, वह हिंदु है। उन्होंने कहा कि धर्म और संस्कृति पर ध्यान दिए बिना, जो लोग राष्ट्रवादी भावना रखते हैं और भारत की संस्कृति एवं उसकी विरासत का सम्मान करते हैं, वे सब हिंदू हैं और इस संबंध में RSS देश के 130 करोड़ लोगों को हिंदू मानता है। उन्होंने आगे कहा कि, सभी समाज हमारा है और संघ सभी को एक करना चाहता है।

हमारे लिए देश की नागरिकता ही अहम है- भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख ने हैदराबाद में एक कार्यक्रम में कहा कि कुछ लोग डरा कर समाज में ऊपर आना चाहते हैं, ऐसे लोग समाज के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग राज्य, वैभव और मोक्ष को धर्म की विजय मानते हैं, हमारे लिए देश की नागरिकता ही अहम है।

यह भी पढ़ें: 26DEC: ग्रहों की चाल का इन राशियों पर क्या होगा असर, बताएगा राशिफल

देश के सभी 130 करोड़ लोग हिंदू समाज है- भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि, भारत में पैदा होने वाला, चाहे वह कोई भी भाषा बोलता हो, चाहे वह किसी भी क्षेत्र का हो, चाहे वे अलग-अलग धर्मों का पालन कर रहे हों, चाहे किसी भी तरह की पूजा में विश्वास नहीं करता हो, एक हिंदू है और भारत माता की संतान है। इस संबंध में, संघ के लिए देश के सभी 130 करोड़ लोग हिंदू समाज है।

RSS के प्रमुख ने कहा कि RSS सभी को स्वीकार करता है, उनके बारे में अच्छा सोचता है और उनको बेहतरी के लिए उच्च स्तर पर ले जाना चाहता है।

आपको बता दें कि, मोहन भागवत बुधवार को हैदराबाद के सरूर नगर स्टेडियम में आयोजित 'विजय संकल्प सभा' में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लगभग 20 हजार संघ कार्यकर्ता अपने गणवेष में पहुंचे थे। संघ के कार्यकर्ताओं ने लाठी के साथ मार्च भी किया।

यह भी पढ़ें: सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पडे़गा दुष्प्रभाव, जानिए इसमें कौन-कौन है शामिल

Shreya

Shreya

Next Story