×

भंडारा अस्पताल हादसा: सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान, मिलेगा 5-5 लाख

हाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Maharashtra Government) ने भंडारा के जिला अस्पताल में लगी आग के दौरान जान गंवाने वाले 10 नवजात शिशुओं के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Shreya
Published on: 9 Jan 2021 7:18 AM GMT
भंडारा अस्पताल हादसा: सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान, मिलेगा 5-5 लाख
X
भंडारा अस्पताल हादसा: सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान, मिलेगा 5-5 लाख

मुंबई: शनिवार सुबह एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना महाराष्ट्र से सामने आई। जिसने सभी का दिल दहला दिया। यहां पर भंडारा के जिला अस्पताल में शुक्रवार हुए भयानक हादसे में 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है, जबकि सात बच्चों को बहुत मुश्किल से बचाया जा सका है। दस नवजात बच्चों की मौत के बाद पूरे राज्य में कोहराम मचा हुआ है। इस आग की घटना ने आग ने 10 माताओं की कोख सूनी कर दी है। इस बीच राज्य की ठाकरे सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

परिवार को 5-5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान

दरअसल, महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने भंडारा के जिला अस्पताल में लगी आग के दौरान जान गंवाने वाले 10 नवजात शिशुओं के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहले सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) में मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच के आदेश जारी किये हैं।

यह भी पढ़ें: आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, इन धार्मिक स्थलों का कराएगी दर्शन

MAHARASHTRA UDDHAV (फोटो- सोशल मीडिया)

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, महाराष्ट्र के भंडारा डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में (District General Hospital) में शुक्रवार- शनिवार की रात भयानक आग लग गई। जिसकी चपेट में सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट आ गया। आग इतनी भीषण थी कि न्यूबोर्न यूनिट में मौजूद 10 नवजात बच्चों (child Killed in Fire) की जलकर मौत हो गई। हालंकि अस्पताल प्रशासन ने इस दौरान 17 शिशुओं मे से 7 को बचाया लिया। वहीं 10 की मौत से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें: कुत्ते-कुतिया की शादी: UP की बहू बनी MP की डॉगी रश्मि, 800 लोग हुए शामिल

इन नेताओं ने घटना पर जताया शोक

भंडारा अस्पताल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से लेकर गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने शोक जताया है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस बाबत सीएम उद्धव ठाकरे की स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बातचीत हुई है। उन्होंने भंडारा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से भी बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली है।

यह भी पढ़ें: तेल का टैंकर फटा: पेट्रोलियम फैक्टरी में लगी आग, छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story