×

MP: प्यारे मियां केस में 3 और लड़कियों की हालत गंभीर, मां ने कानून पर उठाए सवाल

प्यारे मियां केस में जब से एक नाबालिक की मौत हुईं है तब से तीनों बच्चियों के परिजन बेहद डरे हुए है। रविवार को तीन और लड़कियों की हालत खराब हो गई।

Monika
Published on: 25 Jan 2021 4:06 AM GMT
MP: प्यारे मियां केस में 3 और लड़कियों की हालत गंभीर, मां ने कानून पर उठाए सवाल
X
प्यारे मियां मामले में 3 और लड़कियों की हालत बिगड़ी, मां ने कहा-मुझे डर लग रहा है

भोपाल: प्यारे मियां केस में जब से एक नाबालिक की मौत हुईं है तब से तीनों बच्चियों के परिजन बेहद डरे हुए है। रविवार को तीन और लड़कियों की हालत खराब हो गई। जिसमे से 2 लड़कियों को देर रात जेपी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड वही एक बच्ची को हमीदिया में भारती कराया गया। वही अगर इनकी हालत में सुधार नहीं पाया गया तो उन्हें AIIMS भेजा जाएगा। एक महिला ने यह आरोप लगाया है कि ये कैसा कानून है कि उन्हें उनकी बेटी से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

SIT के पहुंचे थे लड़कियों की तबीयत खराब

मुख्यमंत्री ने नाबालिक की मौत के मामले में SIT के गठन का आदेश किया था। जांच के लिए SIT को जब बालिका गृह पहुंची तो टीम को देखकर लड़कियों को चक्कर आने लगे, उल्टी होने लगी। वही एक लड़की को अचानक पेट में दर्द शुरू हो गया। तबियर अचानक बिगड़ने के चलते लड़कियों को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। दोनों की सेहत फिलहाल स्थिर है। दोनों बच्चियों को फीमेल वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी है। वहीं एक अन्य नाबालिग को हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया।

मां ने कानून पर उठाए सवाल

बेटी की खराब हालत का पता जब परिवार को मिला तो वे देर रात हमीदिया अस्पताल पहुंच गए। यहां मां ने आरोप लगाया कि उन्हें उनकी बेटी से मिलने नहीं दिया जा रहा। उन्होंने आरोप लगाया- 'यह कैसी जगह मेरी बेटी को रखा है। जहां उसकी तबीयत खराब हो रही है। ये कैसा कानून है कि बेटी की तबियत खराब होने पर उसके परिवार को नहीं बताया जा रहा। चुपके से एडमिट करा देते हैं। मुझे बहुत डर लग रहा है। मेरी बेटी को क्या हुआ है, कोई नहीं बता रहा।

ये भी पढ़ें-ट्रैक्टर रैली क्यों: किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब, तैयारी में जुटे हैं सब

बच्ची की ऐसे हुई थी मौत

प्यारे मियां यौन शोषण मामले में एक बच्ची की हाल ही में मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक़ बच्ची ने कुछ दिन पहले ही नींद की गोलियां खा ली थी। जिसके बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ी और उसे हमीदिया अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया। मामले की खबर लगते ही कलेक्टर अविनाश लवानिया ने न्यायायिक जांच के आदेश दिए थे।

नाबालिक की मौत के बाद पुलिस की निगरानी में उसका अंतिम संस्कार किया गया। नाबालिक की मौत के बाद उसके शव को हमीदिया अस्पताल से सीधे शमशान ले गई थी पुलिस। पीड़िता के चाचा और पिता ने शादी घर ले जाने की जिद की लेकिन पुलिस ने उनकी एक ना सुनी।

ये भी पढ़ें : भारत- चीन की अहम बैठक: 11 घंटे तक LAC तनाव पर चर्चा, निकला ये परिणाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story