×

रिंकू था हनुमान भक्त: सबसे बड़ा खुलासा, हत्याकांड का हर कोई जानना चाह रहा सच

पड़ोसियों ने बताया, “स्थानीय लोगों ने बताया कि रिंकू राम मंदिर के निर्माण में सहयोग दे रहा था। साथ ही, वह हर मंगलवार को स्थानीय लोगों को हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए प्रेरित करता था।"

Chitra Singh
Published on: 13 Feb 2021 8:57 AM GMT
रिंकू था हनुमान भक्त: सबसे बड़ा खुलासा, हत्याकांड का हर कोई जानना चाह रहा सच
X
रिंकू था हनुमान भक्त: सबसे बड़ा खुलासा, हत्याकांड का हर कोई जानना चाह रहा सच

नई दिल्ली: मंगोलपुरी का रहने वाले रिंकू शर्मा की हत्या क्यों हुई? आखिर बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या के पीछे क्या वजह थी? इस तरह के कई सवाल लोगों के मन में उठ रहे हैं। इस केस से जुड़ें कई राज एक-एक करके सामने आ रहे हैं। खबर है कि रिंकू लोगों को हनुमान चालीसा पढ़वाता था, जिसके कारण वह रंजिशों का शिकार हो गया।

क्राइम ब्रांच को सौंपा गया केस

बता दें कि रिंकू शर्मा का मामला दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है। वहीं मामले को गंभीर होते देख रिंकू के दुश्मन उसके घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की है। इस घटना को लेकर रिंकू के भाई ने पुलिस में आरोपियों का नाम लेते हुए शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद प्रशासन ने रिंकू के घर पर सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

यह भी पढ़ें... दीप सिद्धू पहुंचा लाल किला: साथ में पूरी पुलिस फोर्स मौजूद, सामने आएंगे कई राज

राममंदिर निर्माण को लेकर इलाके में निकला था मार्च

वहीं रिंकू के भाई मन्नू शर्मा ने साजिशों से पर्दा उठाते हुए बताया, “पिछले साल अगस्त में राममंदिर निर्माण को लेकर इलाके में मार्च निकाला गया था। इसमें रिंकू ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। मार्च के बाद आरोपियों की रिंकू के परिजनों से कहासुनी हो गई थी। इसी रंजिश में वे हत्या की धमकी दे रहे थे। बुधवार रात आरोपी उसके घर पहुंचे और झगड़ने लगे। इस दौरान एक आरोपी ने रिंकू पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले किए। उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां बृहस्पतिवार सुबह मौत हो गई।”

Rinku Sharma

रिंकू हर मंगलवार को पढ़वाता था हनुमान चालीस

इतना ही नहीं, रिंकू के घर के पड़ोसियों ने भी रंजिशों का खुलासा करते हुए बताया, “स्थानीय लोगों ने बताया कि रिंकू राम मंदिर के निर्माण में सहयोग दे रहा था। साथ ही, वह हर मंगलवार को स्थानीय लोगों को हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए प्रेरित करता था। इसकी वजह से आरोपी परिवार रिंकू से मतभेद रखता था । इसीलिए उसकी हत्या की गई है।”

यह भी पढ़ें... 3 दिन बारिश ही बारिश: भयानक बर्फबारी से आएगी आफत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

वारदात को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश

बताते चलें कि इस मसले पर दिल्ली पुलिस का भी बयान सामने आया है। लोगों के द्वारा बताई गई जानकारी के बारे में पुलिस ने कहा, “कुछ लोग वारदात को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।”

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story