×

दीप सिद्धू पहुंचा लाल किला: साथ में पूरी पुलिस फोर्स मौजूद, सामने आएंगे कई राज

दीप सिद्धू को मंगलवार को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे मामले के बारे में पूछताछ कर रही है। इस दौरान उसने बताया था कि वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था।

Shreya
Published on: 13 Feb 2021 8:06 AM GMT
दीप सिद्धू पहुंचा लाल किला: साथ में पूरी पुलिस फोर्स मौजूद, सामने आएंगे कई राज
X
दीप सिद्धू पहुंचा लाल किला: साथ में पूरी पुलिस फोर्स मौजूद, सामने आएंगे कई राज

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार हुए पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम चाणक्यपुरी से लाल किला लेकर पहुंच गई है। दरअसल, पुलिस 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा के सीम को रिक्रिएट कर रही है। पुलिस दीप सिद्धू और इकबाल सिंह से पुलिस पूरा रूट समझ रही है।

क्राइम सीन किया जा रहा रिक्रिएट

पुलिस दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को लेकर गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा का क्राइम सीन रिक्रिएट करने की कोशिश कर रही है। क्राइम ब्रांच की टीम दीप सिद्धू को लेकर लाल किला पहुंच गई है। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा, निशान साहब का झंडा फहराने और उपद्रव में दीप सिद्धू शामिल था। इस मामले में उसे मुख्य आरोपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 दिन बारिश ही बारिश: भयानक बर्फबारी से आएगी आफत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

red fort violence deep sidhu (फोटो- सोशल मीडिया)

पूछताछ में दीप सिद्धू ने बताई ये बातें

दीप सिद्धू को मंगलवार को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे मामले के बारे में पूछताछ कर रही है। इस दौरान उसने बताया था कि वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था। उसने बताया था कि उसका किसी कट्टरपंथी संगठन से जुड़ाव नहीं है, लेकिन वो तोड़फोड़ वाली विचारधारा में विश्वास रखता है। इसके साथ ही उसने यह भी बताया कि हर कोई लाल किला जा रहा था, इसलिए वो भी चला गया, इसके पीछे कोई गलत मंशा नहीं थी।

यह भी पढ़ें: मेयर हो तो ऐसी: मां बनने से 8 घंटे पहले तक संभाला कार्यभार, कायम की मिसाल

किसान आंदोलन से इसलिए हुआ आकर्षित

उसने बताया कि लॉकडाउन में कोई काम नहीं मिला था, ऐसे में अगस्त में जब पंजाब में किसान आंदोलन शुरू हुआ तो वह प्रदर्शन के प्रति आकर्षित हो गया। 28 नवंबर को किसानों के साथ राजधानी दिल्ली पहुंचा। उसने बताया कि 26 जनवरी से कुछ दिन पहले उसने अपने समर्थकों के साथ निर्धारित मार्ग को तोड़ने का फैसला किया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि दीप सिद्धू ने पहले ही साजिश रची थी कि वह लाल किला तक पहुंचने की कोशिश करेगा। और अगर हो सके तो इंडिया गेट तक भी।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: इस दिन से चलेंगी सभी यात्री ट्रेनें, रेलवे की तैयारी तेज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story