×

3 दिन बारिश ही बारिश: भयानक बर्फबारी से आएगी आफत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

मौसम देश के कई राज्यों में लगातार बिगड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, एक और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर मौसम बिगड़ने की संभावनाएं हैं। उत्तराखंड के उत्तरी इलाकों में 14-16 फरवरी को हल्की बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है। 

Vidushi Mishra
Published on: 13 Feb 2021 8:00 AM GMT
3 दिन बारिश ही बारिश: भयानक बर्फबारी से आएगी आफत, इन राज्यों में अलर्ट जारी
X
3 दिन बारिश ही बारिश: भयानक बर्फबारी से आएगी आफत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली: मौसम अब तेजी से अपनी करवटें बदल रहा है। फरवरी का लगभग आधा महीना निकल गया है लेकिन मौसम देश के कई राज्यों में लगातार बिगड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, एक और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर मौसम बिगड़ने की संभावनाएं हैं। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तराखंड के उत्तरी इलाकों में 14-16 फरवरी को हल्की बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें...तेज बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, भयानक होगा मौसम

बर्फबारी की संभावना

मौसम के बदलते हाल बताते हुए स्काईमेट का कहना है कि फरवरी के आखिरी दिनों में उत्तराखंड में भारी बर्फबारी देखी जा सकती है। वहीं दिल्ली में भी हल्के बादलों की वजह से मौसम गर्म है और स्मॉग जैसी स्थिति बनी हुई है। 14 से 16 फरवरी के बीच उत्तरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

उत्तरी इलाकों जैसे उत्तराखंड के चमोली में 14 फरवरी से हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिेलेगी। इसके साथ ही तपोवन और जोशीमठ में भी मौसम बदलने की खबर तेजी से मिल रही है।

rain फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बारिश-बर्फबारी आज से शुरू: बिगड़ा रहेगा इतने दिन मौसम, उत्तराखंड रेस्क्यू पर असर

12 से 15 फरवरी तक बारिश की संभावना

हरियाणा में मौसम की बात करें तो 12 से 15 फरवरी तक बारिश की संभावना जताई गई है। यहां अभी 20 फरवरी की सर्दी का कोहराम रहेगा। हालाकिं फरवरी के आखिरी दिनों में दिन का तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है। लेकिन रात में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

ऐसे में मौसम के लगातार बदलती चाल के चलते दिल्ली-एनसीआर में सर्दी के लंबे सफर के बाद गर्मी ने तेजी से दस्तक तो दे दी लेकिन आज फिर से दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में कोहरा छाया हुआ है।

वहीं देश के कई इलाकों में लगातार निकली कड़ी धूप के बाद भी कोहरे का असर रहा। ये कोहरा इतना घना था कि कई एक्सप्रेसवे पर कई हादसे शनिवार को हो गए। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पूरे दिन धुंध छाई रही और खराब मौसम के कारण इन इलाकों में यातायात भी प्रभावित रहा।

ये भी पढ़ें...तूफान आएगा अब! मौसम होगा बेकाबू, बारिश-बर्फबारी की संभावना, हो जाएं अलर्ट

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story