तेज धमाकों से हिल उठा कश्मीर, पुलिस अधिकारी के घर को बनाया गया निशाना

जम्मू के राजौरी जिले में रविवार को तेज धमाका होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ये धमाका जम्मू कश्मीर पुलिस में कार्यरत एक एसएसपी स्तर के अधिकारी के घर के बाहर हुआ था।

Blast

ब्लास्ट की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

जम्मू: जम्मू के राजौरी जिले में रविवार को तेज धमाका होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ये धमाका जम्मू कश्मीर पुलिस में कार्यरत एक एसएसपी स्तर के अधिकारी के घर के बाहर हुआ था।

पुलिस को जैसे ही इस घटना के बारे में जानकारी हुई वह फौरन मौके पर पहुंच गई। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है। राजौरी के एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस घटना के बारे में सूचना मिली।

उन्होंने तत्काल पुलिस और फोरेंसिक टीम को मौके पर भेज दिया। जांच के दौरान धमाके की जगह से कुछ छरे मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें…शोविक-मिरांडा खोलेंगे रिया की पोल, आज कोर्ट में पेशी, हो सकती है गिफ्तारी

धमाका किस चीज का अभी बता पाना मुश्किल

उन्होंने यह भी कहा कि अभी ये बता पाना मुश्किल होगा कि ये धमाका किस चीज का है। इस धमाके में फिलहाल किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

उधर भारतीय सेना के एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर और उसके कुछ घंटों बाद तीन सेक्टरों में बिना उकसावे के सीज फायर का उल्लंघन किया। एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने सीमापार से हुई इस गोलाबारी का तगड़ा जवाब दिया है।

इस हमले में भारत का कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ है। मोर्टार दागे जाने से देगवार सेक्टर में कुछ मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है।

Jammu Kashmir
जम्मू कश्मीर पुलिस की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…शोविक-मिरांडा खोलेंगे रिया की पोल, आज कोर्ट में पेशी, हो सकती है गिफ्तारी

बनिहाल में कार के अंदर धमाका

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक कार में संदिग्ध धमाका हुआ है। धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। धमाका जिस सेंट्रों कार में हुआ है, उसके पास से सुरक्षा बलों का काफिला गुजर रहा था।

जानकारी के मुताबिक, बनिहाल टनल से थोड़ी दूर पर सेंट्रो कार खड़ी थी। जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला नजदीक आया है, कार में धमाका हो गया। धमाके के दौरान कार में कोई मौजूद नहीं था। ड्राइवर के लापता होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों ने साजिश से इंकार नहीं किया है।फिलहाल, ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

Blast
ब्लास्ट के बाद रोते हुए आदमी की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

धमाके के बाद कार का ड्राइवर गायब

सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि शुरुआत जांच में मामला कार में सिलेंडर ब्लास्ट का लग रहा है। कार के परखच्चे उड़ गए हैं।  हालांकि, इस दौरान कार का ड्राइवर गायब है। सीआरपीएफ का काफिला कार से बहुत दूर था।

धमाका इतना जबरदस्त था कि दूर होने के बावजूद सीआरपीएफ की एक बस को मामूली नुकसाना पहुंचा है। इस धमाके में सीआरपीएफ जवान या कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

बताते चले कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था। आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी।  इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें…चुनाव से पहले नीतीश कुमार का दांव, किया ये बड़ा एलान, इन्हें मिलेगी नौकरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App