×

दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर, सोमवार को भी बंद रहेंगी मेट्रो की सेवाएं

कोरोना वायरस का अब दुनिया भर में फ़ैल चुका है। विश्वभर में करीब तीन लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं और करीब 12 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। देश में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ती ही जा रही है। अब तक भारत में कोरोना वायरस के 333 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Ashiki
Published on: 22 March 2020 6:25 AM GMT
दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर, सोमवार को भी बंद रहेंगी मेट्रो की सेवाएं
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का अब दुनिया भर में फ़ैल चुका है। विश्वभर में करीब तीन लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं और करीब 12 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। देश में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ती ही जा रही है। अब तक भारत में कोरोना वायरस के 333 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

मेट्रो और ट्रेनों को भी बंद करने का किया गया एलान-

वहीँ देश में इस महामारी को फैलने से रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है। जिसके चलते पीएम मोदी ने रविवार यानी 22 मार्च को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। इस दौरान मेट्रो और ट्रेनों को भी बंद करने का एलान गया है। हालांकि सोमवार से फिर मेट्रो और ट्रेनें चलना शुरू हो जाएंगी। सोमवार को मेट्रो को अलग तरीके से चलाया जाएगा, ताकि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखा जा सके।

ये भी पढ़ें: जनता कर्फ्यू पर शिल्पा शेट्टी का ऐलान, शाम 4 बजे करेंगी ये काम

आम लोगों के लिए समय सीमा निर्धारित-

आम जनता हर सोमवार की तरह सुबह 8 बजे से 10 बजे तक मेट्रो में यात्रा कर पाएंगे। इस दौरान मेट्रो में एंट्री करने के लिए आईडी कार्ड दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके बाद यानी सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक कोई मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं होगी। इसके बाद यानी शाम चार बजे मेट्रो फिर से चलेगी और रात आठ बजे तक चलेगी। इसके बाद यानी रात आठ बजे के बाद कोई मेट्रो सेवा किसी भी लाइन पर उपलब्ध नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें: तबाह हुआ ये देश, एक दिन में 800 मौतों से हर तरफ मातम

सोमवार को मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग भी बंद-

वहीँ सोमवार को सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग भी बंद रहेंगी। डीएमआरसी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने बताया कि कोरोना के चलते मेट्रो ने भीड़भाड़ कम करने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए यह फैसला लिया है। सुबह 6 बजे से 8 बजे तक यानी दो घंटे सिर्फ उन लोगों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था की गई है, जो आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं। इसके बाद 8 बजे से 10 बजे तक उन लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी गई है, जिनका यात्रा करना बेहद आवश्यक है।

डीएमआरसी के मुताबिक सोमवार को सभी लाइनों में मेट्रो सुबह 6 बजे से 8 बजे तक 20 मिनट के अंतराल से चलेगी। इस दौरान सिर्फ हॉस्पिटल, फायर ब्रिगेड, इलेक्ट्रिसिटी और पुलिस जैसी आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही मेट्रो में यात्रा करने दी जाएगी। इन लोगों को आईडी कार्ड दिखाने पर ही मेट्रो स्टेशन में एंट्री मिलेगी।

ये भी पढ़ें: PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ा झटका, 3 महीने के लिए बढ़ा प्रतिबंध

Ashiki

Ashiki

Next Story